logo-image

कोरोना का कहर : ओडिशा, उत्तर प्रदेश और झारखंड आने-जाने वाली बसें आज से बंद

इस संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार नजर रखे हुए हैं.

Updated on: 20 Mar 2020, 08:49 AM

Lucknow:

चीन के बुहान से निकले जानलेवा वायरस कोरोना से अब तक हजारों मौते हो गई हैं. अब इससे भारत भी अछूता नहीं रहा, इसके चलते भारत में अब तक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इस संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार नजर रखे हुए हैं. इसी क्रम में गुरुवार को शासन ने अंतरराज्यीय परिचालन पर रोक लगा दी है. रायगढ़ से ओडिशा, उत्तर प्रदेश और झारखंड जाने वाली प्राइवेट बसें बंद कर दीं. अंतरराज्यीय बस संचालन के साथ ही टूर पर जाने वाली बसें न तो राज्य के बाहर जा सकेंगी और न ही उन्हें राज्य की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा.

जिला प्रशासन की ओर से सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. रायगढ़ से सासाराम मार्ग पर 2, रायगढ़ से भुवनेश्वर एक, रायगढ़ से रांची पांच और बनारस के लिए एक बस चलती है. बसों का संचालन बंद होने से तीनों राज्यों से शहर आने वाले और जाने वाले यात्रियों को अब ट्रेन से यात्रा करनी होगी. रायगढ़ बस स्टैंड पर राजधानी बस सर्विस के एजेंट जितेंद्र पंडा ने बताया कि परिवहन विभाग के आदेश से सासाराम जाने वाली बस को अंबिकापुर तक ले जाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- नाली को लेकर हुए विवाद में गोली चलने से दो मरे, आधा दर्जन घायल

परिवहन अधिकारी ने बस स्टैंड का किया निरीक्षण

जिला परिवहन अधिकारी ने बस स्टेशन पर कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए व्यवस्था का जायजा लिया. जिसमें दो बसों में गंदगी पाए जाने पर दोनों बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया. परिवहन पदाधिकारी सुमित अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा रद्द कर दी है. स्थित सामान्य होने पर ही सेवा को बहाल किया जाएगा. वहीं इससे शहर से तीन राज्यों को संचालित होने वाली बसे राज्य की सीमा तक जाने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.