News Nation Logo
Banner

कोरोनाः मदद को सामने आए यूपी के पूर्व DGP, पेंशन से दिए 1 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ओपी सिंह भी इस आपदा की घड़ी में मदद के लिए सामने आए हैं. उन्होंने कोरोना के संकट से निपटने के लिए अपनी पेंशन से एक लाख रुपये की मदद की है. यह राशि उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Mar 2020, 01:22:30 PM
O P Singh

पूर्व डीजीपी ओपी सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ओपी सिंह भी इस आपदा की घड़ी में मदद के लिए सामने आए हैं. उन्होंने कोरोना के संकट से निपटने के लिए अपनी पेंशन से एक लाख रुपये की मदद की है. यह राशि उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई है. ओपी सिंह की छवि काफी सख्त अफसरों में की जाती थी. उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस देखते हुए मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः मस्जिदों-मदरसों में छिपे 'कोरोना बम' लॉकडाउन को लगा रहे पलीता, ऐसे 500 लोग निगरानी में

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने वक्फ के किराएदारों का तीन महीने का किराया माफ करने का फैसला लिया है. उन्होंने सभी वक्फ को इस आदेश का पालन करने के निर्देश किए हैं. यह फैसला एक मार्च से लागू माना जाएगा. उन्होंने मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देश दिया है कि बोर्ड के इस आदेश से तत्काल जनहित में दूरभाष के माध्यम से प्रदेश के सभी मुतावल्लीओ को सूचित करें.

यह भी पढ़ेंः Lockdown: मजदूरों के पलायन पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, कल तक दाखिल करनी होगी रिपोर्ट

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. इसके बाद लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. इससे पहले नोएडा और लखनऊ के जिलाधिकारी ने आदेश देकर सभी मकानमालिकों को एक महीने का किराया न लेने का आदेश दिया है. साथ ही गरीब और मजदूरों से किराया वसूल करने वाले किराएदारों से किराया वसूलने वालों को दो साल की कैद की सजा देने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विराट कोहली ने दिया मदद का भरोसा, दान कर सकते हैं बड़ी रकम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के हालात पर खुद नजर रखे हुए हैं. सोमवार को उन्होंने गरीबों को उनकी बकाया मजदूरी का भुगतान कर दिया. इसके साथ ही लोगं से सीधा संवाद कर उन्हें तीन महीने तक मुफ्त राशन सिलेंडर देने का भी आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने 600 करोड़ से अधिक रुपए का डीबीटी के माध्यम से भुगतान कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आज नोएडा भी जाएंगे. यहां कोरोना वायरस को लेकर हालात का जायजा लेंगे. जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थित फ्लैट को आइसोलेशन के लिए अधिग्रहित किया जा सकता है.

First Published : 30 Mar 2020, 01:22:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus DGP OP Singh
×