logo-image

कोरोनाः दारुल उलूम देवबंद ने CM योगी को दिया प्रस्ताव, बनाया जाए आइसोलेशन वार्ड

दारुल उलूम देवबंद के कुलपति अबुल कासिम नौमानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख दारुल उलूम की बिल्डिंग दारुल कुरान को इसोलेशन वार्ड में तब्दील करने की पेशकश की है.

Updated on: 30 Mar 2020, 07:27 PM

देवबंद:

कोरोना वायरस से बचने के लिए दारुल उलूम देवबंद भी सामने आया है. दारुल उलूम देवबंद के कुलपति अबुल कासिम नौमानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख
दारुल उलूम की बिल्डिंग दारुल कुरान को इसोलेशन वार्ड में तब्दील करने की पेशकश की है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद सामाजिक और धार्मिक संगठनों की ओर से ये प्रस्ताव दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः नोएडा की एक कंपनी पर ढिलाई बरतने में लापरवाही से CM योगी नाराज, अफसरों को लगाई जमकर फटकार

कोरोना वायरस के कहर के बीच शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने वक्फ के किराएदारों का तीन महीने का किराया माफ करने का फैसला लिया है. उन्होंने सभी वक्फ को इस आदेश का पालन करने के निर्देश किए हैं. यह फैसला एक मार्च से लागू माना जाएगा. उन्होंने मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देश दिया है कि बोर्ड के इस आदेश से तत्काल जनहित में दूरभाष के माध्यम से प्रदेश के सभी मुतावल्लीओ को सूचित करें.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों और सब्जियों के दाम जानने सड़क पर उतरे सीएम

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. इसके बाद लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. इससे पहले नोएडा और लखनऊ के जिलाधिकारी ने आदेश देकर सभी मकानमालिकों को एक महीने का किराया न लेने का आदेश दिया है. साथ ही गरीब और मजदूरों से किराया वसूल करने वाले किराएदारों से किराया वसूलने वालों को दो साल की कैद की सजा देने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ेंः कनिका कपूर को आ रही अपने परिवार की याद, Post शेयर कर बोलीं- मैं आईसीयू में...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश के हालात पर खुद नजर रखे हुए हैं. सोमवार को उन्होंने गरीबों को उनकी बकाया मजदूरी का भुगतान कर दिया. इसके साथ ही लोगं से सीधा संवाद कर उन्हें तीन महीने तक मुफ्त राशन सिलेंडर देने का भी आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने 600 करोड़ से अधिक रुपए का डीबीटी के माध्यम से भुगतान कर दिया. मुख्यमंत्री योगी आज नोएडा भी जाएंगे. यहां कोरोना वायरस को लेकर हालात का जायजा लेंगे. जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थित फ्लैट को आइसोलेशन के लिए अधिग्रहित किया जा सकता है