logo-image

ताजनगरी में कोरोना का कहर जारी, अब तक 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

आगरा में कोरोना वायरस को लेकर लगातार मॉनीटिरिंग हो रही है. सैम्पलिंग के दौरान शुक्रवार 6 मार्च को 39 नमूने जांच को भेजे गए हैं.

Updated on: 07 Mar 2020, 11:08 PM

आगरा:

देश में कोरोना (Corona Virus) का कहर जारी है. अबतक कई लोग इसके जद में आ चुके हैं. लोगों के बीच इसको लेकर दहशत का माहौल है. हर कोई इससे बचाव के लिए अपनी तरफ से काम कर रहे हैं. लेकिन इसका कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. संख्या कम होने की बजाय बढ़ते ही जा रही है. आगरा (Agra) में कोरोना वायरस को लेकर लगातार मॉनीटिरिंग हो रही है. सैम्पलिंग के दौरान शुक्रवार 6 मार्च को 39 नमूने जांच को भेजे गए हैं. जिसमें एक कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है.

यह भी पढ़ें- Delhi Riots: पुलिस की आंतरिक रिपोर्ट में कपिल मिश्रा और चंद्रशेखर भी जांच के घेरे में

आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने दी जानकारी 

संक्रमित व्यक्ति, उस जूता कारोबारी परिवार से संबंध रखता है, जो इटली से लौटा है. जिसमें से 5 पहले से ही पॉजिटिव पाए गए हैं और वे सभी अच्छे स्वास्थ्य में हैं. पीड़ित व्यक्ति पहले से स्वास्थ्य विभाग की देखरेख और निरीक्षण में था. एक और व्यक्ति के वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद आगरा का आंकड़ा अब तक कुल 6 सकारात्मक है. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सहित अन्य संबद्ध मंत्रालयों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर समीक्षा की. इस बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों को वायरस के और अधिक फैलने की स्थिति में संदिग्धों एवं मरीजों को अलग रखने के उपयुक्त स्थानों की पहचान कर इनकी उचित देखभाल के लिये सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं. मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार बैठक में मोदी ने विशेषज्ञों की राय के हवाले से कहा कि लोगों को बड़े पैमाने पर भीड़ में एकत्र होने से यथासंभव बचने का परामर्श देना चाहिए. साथ ही लोगों को इस बात से अवगत भी कराना चाहिए कि इस स्थिति में उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए.