logo-image

ग्रेटर नोएडा में कोरोना का मामला आया सामने, पूरा सेक्टर 24 मार्च तक सील

दुबई से लौटे 31 साल के एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है. कोरोना का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच सेनेटाइजेशन की कार्रवाई शुरु कर दी है. पूरे सेक्टर में लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है.

Updated on: 22 Mar 2020, 11:24 AM

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 सेक्टर के बी ब्लॉक में कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है. दुबई से लौटे 31 साल के एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है. कोरोना का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच सेनेटाइजेशन की कार्रवाई शुरु कर दी है. पूरे सेक्टर में लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है. ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से भारत में 5वीं मौत, मुंबई के अस्पताल में 56 साल के शख्स की मौत

सेक्टर को किया सील
कोरोना का मामला सामने आने के बाद डीएम बीएन सिंह के निर्देश पर सेक्टर को तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से आगामी 24 मार्च तक सुबह 7:00 बजे तक सील कर दिया गया है. जिलाधिकारी बीएन सिंह स्वयं मौके पर पहुंचकर स्थल निरीक्षण करते हुए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. मुंबई में कोरोना वायरस से पीड़ित 56 साल के एक शख्स की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 2 पहुंच गई है. देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं. यहां अब तक 74 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः  कोरोनाः आगे भी जारी रहेगा जनता कर्फ्यू, CM योगी ने कही ये बड़ी बात

भारत में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 345 हो गई. लोगों को कोरोना वायरस के बचाने के लिए देश में रविवार की सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद लोग घर में ही कैद हैं. प्रधानमंत्री ने अपील की कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश भर में कोविड-19 के कुल सक्रिय मामले अभी तक 256 हो गए हैं. इसने कहा कि 23 अन्य या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, जबकि पांच की मौत हो चुकी हैं.