logo-image

कैसरबाग बस अड्डे पर उतरते ही होगा कोविड टेस्ट, CM ने दिए सख्त निर्देश

News Nation की टीम ने देखा कि वहां पर मुसाफिर भी लापरवाह दिखाई दिए. बस अड्डे पर तैनात कर्मचारियों का कहना था कि लोग कोविड-19 (Covid Test) कराने को तैयार नहीं होते हैं और झगड़ा भी करने लगते हैं.

Updated on: 28 Mar 2021, 12:34 PM

highlights

  • 24 घंटे में सामने आए 500 से ज्‍यादा केस
  • कैसरबाग बस अड्डे का नज़ारा एकदम अलग 
  • सीएम योगी ने दिए खास निर्देश

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएमी योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश जारी किए है. प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री कहा हैं कि सभी बस स्टेशन पर बाहर से आने वाले मुसाफिरों के कोविड-19 टेस्ट किए जाएं, लेकिन प्रदेश के सबसे बिजी बस अड्डों में से एक कैसरबाग बस अड्डे का नज़ारा एकदम अलग ही नज़र आया. यहां पर कोविड-19 हेल्प डेस्क (Covid Help Desk) तो बनी है, लेकिन डेस्क (Desk) पर तैनात कर्मचारी आराम करते दिखाई दिए. वहीं,  News Nation की टीम को देखकर वह पीपीई (PPE) किट पहनते नज़र आए और पूछने पर बताया कि सुबह से दोपहर 12 बजे तक 50 लोगों का टेस्ट किया है, जबकि इस दौरान 5 हज़ार लोगों की आमद बस अड्डे पर हुई होगी. 

News Nation की टीम ने देखा कि वहां पर मुसाफिर भी लापरवाह दिखाई दिए. बस अड्डे पर तैनात कर्मचारियों का कहना था कि लोग कोविड-19 (Covid Test) कराने को तैयार नहीं होते हैं और झगड़ा भी करने लगते हैं. बस अड्डे पर बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के दिखाई दिए. होली पर घर लौटने की जल्दी में बसें तो ठसाठस भरी हुईं हैं, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा. बस में ना तो मुसाफिर और ना ही कंडक्टर और ड्राइवर मास्क लगाए हुए दिखे. हालांकि बस अड्डे के प्रधान प्रबन्धक दावे करते दिखे. उन्होंने कहा कि सभी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया और करवाया जा रहा है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 500 से अधिक नए केस सामने आए हैं. इस दौरान एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड-19 संक्रमण बढ़ने की स्थिति में होली सहित अन्‍य पर्व और पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के संबंध में उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में हर ग्राम पंचायत स्तर पर और शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिए. ये नोडल अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि उनके क्षेत्र में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाए. संदिग्ध पाए जाने पर आइसोलेशन की व्यवस्था और आरटीपीसीआर जांच कराते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई की जाए.