News Nation Logo
Banner

Corona: AMU में क्वॉरेंटाइन से भागे 3 छात्र, कश्मीर में पुलिस ने पकड़ा

अलीगढ़ के क्वॉरेंटाइन वार्ड से भागे चौथे कश्मीरी छात्र का पता अभी तक नहीं चल पाया है. उन्हें जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित किया गया है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 21 Mar 2020, 04:03:31 PM
AMU

Corona: AMU में क्वॉरेंटाइन से भागे 3 छात्र, कश्मीर में पुलिस ने पकड़ा (Photo Credit: फाइल फोटो)

श्रीनगर:

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) से कोरोना वायरस के कारण क्वॉरेंटाइन के दौरान भागे पीएचडी के चार छात्रों में से तीन शनिवार को कश्मीर में पकड़ लिए गए. घाटी से ताल्लुक रखने वाले पीएचडी के ये चार छात्र अलीगढ़ से 18 मार्च को क्वॉरेंटाइन से भाग गए थे. अधिकारियों ने दो छात्रों को बारामुला जिले से पकड़ लिया है, जबकि अनंतनाग जिले से तीसरे को पकड़ा गया है. इन दो जिलों के जिलाधिकारियों ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंः यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कनिका कपूर की पार्टी में हुए थे शामिल

अलीगढ़ के क्वॉरेंटाइन वार्ड से भागे चौथे कश्मीरी छात्र का पता अभी तक नहीं चल पाया है. उन्हें जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद चिकित्सक इन तीन छात्रों के बारे में निवारण प्रक्रिया की अवधि पर निर्णय लेंगे. सूत्रों ने कहा कि ये तीनों 18 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात से भारत लौटे थे और उन्हें विश्वविद्यालय के संगरोध में रखा गया था, जहां से ये कश्मीर भागे थे.

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे कमलनाथ, कांग्रेस के बागी विधायक मिलेंगे सिंधिया से

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चिकित्सा अधिकारियों द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया था कि अधिकारियों को सूचित किए बिना ये तीन छात्र भाग गए थे. जम्मू और कश्मीर में अधिकारियों ने इस विषय कार्रवाई की और अनंतनाग व बारामुला जिले के इनके पैतृक गांव से इन्हें पकड़ा गया. अनंतनाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप चौधरी ने आईएएनएस को बताया कि कश्मीर से अलीगढ़ तक पुलिस इनकी गतिविधि के बारे में अलर्ट थी. चौधरी ने कहा कि अनंतनाग में स्थित अपने घर में तड़के तीन बजे छात्र के पहुंचने के एक घंटे बाद ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया. अधिकारियों द्वारा बाकी के दो छात्र भी उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले से समय पर पकड़ लिए गए.

First Published : 21 Mar 2020, 04:02:29 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona India AMU Kashmir

वीडियो