News Nation Logo
Banner

अमरोहा में कंटेनर पलटने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 घायल

इसके नीचे दबने से छह लोगों की मृत्यु हो गयी, जबकि 11 लोग घायल हो गए, करीब डेढ़ दर्जन पशु भी कंटेनर के नीचे आने के कारण कुचले गए हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Jan 2021, 12:53:46 PM
Amroha Container Overturn

पशुओंको लेकर जा रहा था कंटेनर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अमरोहा:

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में सोमवार को तेज रफ्तार से जा रहा कंटेनर का टायर पंचर होने से पलट गया. इसके नीचे दबने से छह लोगों की मृत्यु हो गयी, जबकि 11 लोग घायल हो गए, करीब डेढ़ दर्जन पशु भी कंटेनर के नीचे आने के कारण कुचले गए हैं. क्षेत्रीय अधिकारी (सीओ) धनौरा सतेन्द्र सिंह ने बताया कि अमरोहा में नेशनल हाईवे के मोहम्मदाबाद की पुलिया के पास पशुओं से लदे एक कंटेनर का टायर पंचर होने पर वह अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में कंटेनर सवार 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं 11 लोग घायल हो गए. इसके अलावा कंटेनर में लदे डेढ़ दर्जन से अधिक पशुओं की भी मौत हो चुकी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

स्थानीय लोगों के अनुसार जयपुर से पशु लेकर आ रहा एक कंटेनर डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन में जा रहा था. उसमें 25 पशु लदे हुए थे और 20 से अधिक लोग सवार थे. यह कंटेनर जैसे ही हाईवे पर बृजघाट चौकी से निकलने के बाद गांव मोहम्दाबाद के पास पहुंचा, अगले टायर में पंचर हो गया. इसके बाद कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया. उसमें सवार लोग और पशु नीचे दब गए.

हाइवे में टायर पंचर होने के बाद कंटेनर इतना तेजी से पलट गया कि कोई संभल नहीं पाया. हलांकि सुबह होने के कारण वाहन ज्यादा नहीं चल रहे थे. मौके पर अफरातफरी मच गई. कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भी भीड़ जुट गई. पुलिस को भी हादसे की खबर दी गई. ग्रामीणों ने वाहन में फंसे लोगों को निकालना शुरू कर दिया. कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से वाहन में फंसे घायल और शवों को बाहर निकाला. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

First Published : 04 Jan 2021, 12:53:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.