logo-image

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, तांगे में घोड़े की जगह खुद जुत गए

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ यूपी कांग्रेस लखनऊ में सड़क पर उतर गई है. बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने तांगा खींचा.

Updated on: 25 Jun 2020, 02:11 PM

लखनऊ:

पेट्रोल और डीजल (Petrol-diesel) की बढ़ी कीमतों के खिलाफ यूपी कांग्रेस लखनऊ में सड़क पर उतर गई है. बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन (Protest) किया. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने तांगा खींचा. तांगे में घोड़े की जगह कांग्रेसी खुद जुत गए. लखनऊ पुलिस ने अजय कुमार लल्लू समेत सभी कांग्रेसियों को हिरासत में लिया. पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर को भी पार हो चुके हैं. डीजल कीमतों में लगातार 19वें दिन बढ़ोतरी की गई है. इस तरह 19 दिन में डीजल 10.63 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. इस तरह तीन सप्ताह से भी कम समय में पेट्रोल 8.66 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. अब इस मुद्दे पर सियासत शुरू हो गई है. वहीं आज पटना (Patna) में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता सड़क पर उतर आए.

यह भी पढ़ें: बिहार की अदालत में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ मुकदमा दायर

बिहार की राजधानी पटना में आज पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन किया गया. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में साइकिल मार्च निकाला. इसके अलावा राजद नेताओं ने रस्सी बांधकर एक ट्रैक्टर को खींचा. इस साल के अंत में बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए वे केंद्र और बिहार सरकार को घेरने की कोशिशों में जुट गए हैं. बता दें कि कांग्रेस भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर चुकी है. कांग्रेस पार्टी पूरे देश में सोमवार से पेट्रोल डीजल की महंगाई को लेकर विरोध मार्च की शुरू करने जा रही है. बिहार में कांग्रेस के साथ आरजेडी का गठबंधन है, लिहाजा आरजेडी भी कांग्रेस के साथ विरोध प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें: 5 MLC के इस्तीफे के बाद खतरे में राबड़ी देवी की कुर्सी, नहीं रह पाएंगी नेता प्रतिपक्ष

उल्ल्लेखनीय है कि 7 जून से पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने बृहस्पतिवार तक लगातार 19 दिन डीजल कीमतों में बढ़ोतरी की है. इससे पहले 82 दिन तक कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी. 19 दिन में डीजल कीमतों में 10.63 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. वहीं 18 बार में पेट्रोल के दाम 8.66 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं.