News Nation Logo
Banner

कांग्रेस को झटका देने वाली विधायक अदिति सिंह को सरकार ने दिया ये बड़ा इनाम

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर आयोजित किए गए यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र का कांग्रेस (Congress) ने बहिष्कार किया.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Oct 2019, 09:52:50 PM
कांग्रेस नेता अदिति सिंह

नई दिल्ली:  

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर आयोजित किए गए यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र का कांग्रेस (Congress) ने बहिष्कार किया. इसके बावजूद पार्टी विधायक अदिति सिंह ने सत्र में हिस्सा लिया. इस पर सरकार की ओर से अदिति सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने की घोषणा की गई है. उनकी सुरक्षा के लिए स्कोर्ट भी साथ चलेगा. बताया जा रहा है कि अदिति सिंह का नया ठिकाना भाजपा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंःकंगाल पाकिस्तान के इस नेता ने अफगानिस्तान समस्या पर दी अपनी ये राय 

इससे पहले अदिति सिंह (Aiti Singh) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article-370) हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने पर केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ की थी. हालांकि, विशेष सत्र में शामिल होने पर उन्होंने कहा था कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं. वह बचपन से ही बापू की कहानियां सुनती आई हैं.

अदिति सिंह रायबरेली सदर से पहली बार कांग्रेस विधायक चुनी गई हैं. उनके पिता अखिलेश सिंह भी कई बार विधायक रह चुके थे. पिछले दिनों उनके निधन पर शोक जताने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रायबरेली स्थित उनके आवास पर गए थे, तभी से अदिति का रुख बदला-बदला बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा के सामने ही इमरान खान की हुई बेइज्जती, कारोबारियों ने कही ये बड़ी बात

विधानसभा के विशेष सत्र में बुधवार को शामिल होने पहुंचीं अदिति सिंह ने यह कहकर कांग्रेस को साफ संदेश दे दिया कि मैंने वही किया जो क्षेत्र की जनता के हित में है, जनता की आवाज उठाना मेरा फर्ज है. पार्टी जो फैसला लेना चाहे ले मुझे मंजूर होगा.

First Published : 03 Oct 2019, 09:52:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.