logo-image

माननीय आजम खान साहब... कांग्रेस पार्टी में आइए... स्वागत है

जारी किए गए पोस्टर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम के साथ ही पूर्व प्रदेश प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की तस्वीर के साथ में आजम खान की तस्वीर लगाई गई है.

Updated on: 07 May 2022, 11:15 AM

highlights

  • विगत दिनों आचार्य प्रमोद कृष्णम ने जेल में की आजम खान से मुलाकात
  • अब इरशाद उल्ला ने आजम खान का पोस्टर लगा दी कांग्रेस में आने की सलाह
  • अखिलेश यादव को निशाने पर ले लगाया मुसलमानों को वोटबैंक बनाने का आरोप

लखनऊ:

सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की अखिलेश यादव से नाराज़गी की खबरों के बीच जहां आजम खान समर्थक सपा से इस्तीफा दे रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी आजम खान को अपने पाले में लाने के लिए पूरी तरह से बेचैन नजर आ रही है. रमजान के दौरान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम ने सीतापुर जेल जाकर आजम खान का हाल चाल जाना. साथ ही उन्हें भागवत गीता भेंट की. अब प्रयागराज के अति उत्साही कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला ने बकायदा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की फोटो के साथ आजम खान का पोस्टर जारी कर कांग्रेस पार्टी में शमिल होने की दावत दे डाली.

सियासी अटकलों का बाजार गर्म
खास बात यह है कि जारी किए गए पोस्टर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम के साथ ही पूर्व प्रदेश प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की तस्वीर के साथ में आजम खान की तस्वीर लगाई गई है. कांग्रेस नेता द्वारा जारी किए गए पोस्टर में लिखा गया है कि माननीय आजम खान साहब कांग्रेस पार्टी में आइए आपका स्वागत है. कांग्रेस नेता द्वारा जारी किए गए पोस्टर के बाद सियासी हलकों में अटकलों का बाजार भी गर्म हो चुका है, क्योंकि बीते दिनों प्रमोद कृष्णम की आजम खान से जेल में मुलाकात और उसके बाद अब कांग्रेस नेता का पोस्टर जारी करना, आजम खान के कांग्रेस पार्टी में जाने के संकेतों को बल दे रहा है.

मुसलमानों का सही ठिकाना कांग्रेस ही
पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों के साथ न्याय नहीं किया है. खासकर आजम खान के मामले में समाजवादी पार्टी कहीं भी उनके साथ नजर नहीं आई. उनके बुरे दौर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साथ नहीं दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि आजम खान की बदौलत ही प्रदेश भर के मुसलमानों की बड़ी जमात समाजवादी पार्टी के साथ है, लेकिन समाजवादी पार्टी और उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजम खान और मुसलमानो के साथ कहीं पर भी खड़े नजर नहीं आए. कांग्रेसी नेता इरशाद उल्ला ने कहा कि ऐसे हालात में आजम खान के साथ ही प्रदेश भर के मुसलमानों को अब यह समझ लेना चाहिए कि मुसलमानों का सही ठिकाना कांग्रेस पार्टी ही है. 

कांग्रेस ने ही आजादी के बाद मुसलमानों के लिए किया
सपा सुप्रीमों पर सवाल खड़ा करते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि जिस तरीके से आजम खान के ऊपर जुल्म और ज्यादती हुई है और अखिलेश यादव चुप्पी साधे हुए बैठे हैं. अगर उनके परिवार के साथ भी यही हाल हुआ होता तो क्या वो चुप बैठते. आजम खान के मामले में इसलिए अखिलेश यादव खामोश हैं, क्योंकि आजम खान कद्दावर नेता है, प्रदेश में उनकी अपनी एक अलग साख है. इस लिहाज से अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के लोग भी नहीं चाहते कि वह जेल से बाहर आए. ऐसे में अब आजम खान को फैसला कर लेना चाहिए की कांग्रेस पार्टी ही मुसलमानों का असली घर है. आजादी के बाद से मुसलमानों के लिए किसी पार्टी ने अगर कुछ किया है तो वह सिर्फ कांग्रेस पार्टी ने ही किया है. दूसरे लोगों ने मुस्लिम चेहरों को आगे करके सिर्फ वोट लेकर सत्ता हासिल किया. उसके बाद मुसलमानों को हाशिए पर खड़ा कर दिया. कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने कहा कि आजम खान और उनके समर्थकों का कांग्रेस पार्टी में स्वागत है.