logo-image

आजम खान के बहाने पूरे उत्तर प्रदेश में दंगा कराना चाहते हैं अखिलेश यादव: कांग्रेस नेता

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता फैसल खान लाल (faisal khan lal) ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एक खत लिखा है जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) पर दंगा कराने की साजिश का आरोप लगाया है.

Updated on: 09 Sep 2019, 06:14 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता फैसल खान लाल (faisal khan lal) ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एक खत लिखा है जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) पर दंगा कराने की साजिश का आरोप लगाया है. खत में फैसल खान ने लिखा है कि अखिलेश यादव 9 सितंबर 2019 को भूमाफिया आजम खान के समर्थन में रामपुर में पहुंचकर दंगे कराना चाहते हैं.

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लिखे खत में कहा गया है, 'रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत लगभग 80 मुकदमें जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इनमें लूट, चोरी, डकैती, गैर इरादतन हत्या, भड़काऊ भाषण, उन्माद फैलाना, किसानों और यतीमों की जगह पर नाजायज कब्जा करना शामिल हैं. आजम खान की यूनिवर्सिटी से पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद किया है और उनको भूमाफिया घोषित किया है.

इसे भी पढ़ें:गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- अनुच्छेद 371 को हटाने का कोई इरादा नहीं

फैसल खान ने आगे लिखा है, 'आजम खान के खिलाफ जो मुकदमें दर्ज हैं, वो बेहद गरीब और कमजोर लोगों ने दर्ज कराए हैं. ये पीड़ित मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखते हैं. आजम खान के खिलाफ न सिर्फ पीड़ित परिवार बल्कि आम जनता में भी जबरदस्त गुस्सा है. इसके चलते आजम खान करीब दो महीने से रामपुर से फरार हैं. आजम खान के खिलाफ कई मामलों में कोर्ट भी गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुके हैं.'

और पढ़ें:FATF के सामने पेश होने के लिए पाकिस्तान की टीम रवाना, इमरान खान को सताने लगा ब्लैक लिस्ट होने का डर

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा है, 'बावजूद इसके 9 मुहर्रम को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में रामपुर आकर माहौल खराब करना चाहते हैं. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी आजम खान के बहाने रामपुर समेत पूरे प्रदेश में दंगा करना चाहती है.' फैसल खान ने आगे क्या लिखा है खत में देखें-

बता दें कि आजम खान पर कई मामलों में केस दर्ज किया गया है. जिसमें जौहर यूनिवर्सिटी के लिए फर्जी तरीके से जमीन अपने नाम कराना शामिल है. पुलिस ने आजम खान के रामपुर स्थित घर पर वारंट चिपकाया है. वहीं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव आजम खान के पक्ष में खड़े नजर आए. उन्होंने कहा कि आजम खान पर गलत तरीके से केस दर्ज किए गए हैं. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ अभियान चलाने का ऐलान किया है.