logo-image

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बयान- मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का श्रेय PM मोदी को देता हूं

Ram Temple pranpratishtha: अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह का काउंट डाउन शुरू हो गया है. कल यानी 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी

Updated on: 21 Jan 2024, 03:13 PM

New Delhi:

Ram Temple pranpratishtha: अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह का काउंट डाउन शुरू हो गया है. कल यानी 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. विपक्षियों पार्टियों के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने से मना करने के बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मंदिर का जो निर्माण हुआ है वो अदालत के फैसले से हुआ है... सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया और भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण शुरु हुआ और कल उसकी प्राण प्रतिष्ठा है...अगर मोदी देश के प्रधानमंत्री ना होते तो ये फैसला ना हो पाता और यह मंदिर नहीं बन पाता....मैं राम मंदिर के निर्माण और इसके प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहता हूं..."

यह खबर भी पढ़ें- Kangana Ranaut Video: अयोध्या जाकर भक्ती में डूबी कंगना रनौत, राम मंदिर में झाड़ू लगाकर की सेवा

कांग्रेस नेता अयोध्या में कहा कि विपक्ष के नेताओं द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "यह दुर्भाग्य का विषय है...राम के निमंत्रण को तो कोई ईसाई, पादरी, मुसलमान भी नहीं ठुकरा सकता...राम भारत की आत्मा हैं...राम के निमंत्रण को ठुकराने का मतलब भारतीय संस्कृति और सभ्यता का अपमान करना है, राम के निमंत्रण को ठुकराने का मतलब भारत की अस्मिता को चुनौती देना है. राम के बिना ना भारत की कल्पना की जा सकता है, ना भारत के लोकतंत्र की...मैं सभी विपक्षी दलों से निवेदन करना चाहता हूं कि आप भाजपा से लड़ो राम से मत लड़ो, भाजपा से लड़ो सनातन से मत लड़ो,  भाजपा से लड़ो भारत से मत लड़ो..."

यह खबर भी पढ़ें- Ram Mandir: दिल्ली AIIMS में रामलाला की प्राण प्रतिष्ठा पर नहीं होगी OPD की छुट्टी, बदला गया फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राम नगरी अयोध्या में मंदिर के उद्घाटन की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है. कल यानी 22 जनवरी का वो एतिहासिक दिन है, जब श्रीराम मंदिर यानी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेता प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद रहेंगे. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद देशभर से श्रद्धालु अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन करने अयोध्या आ सकेंगे.