News Nation Logo
Banner

कांग्रेस ने विधायक अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2 दिन का दिया समय

कांग्रेस ने विधायक अदिति सिंह को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2 दिन का दिया समय

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Oct 2019, 06:27:50 PM
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह

highlights

  • कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी
  • 2 अक्टूबर को मना करने के बाद भी सदन में लिया था हिस्सा
  • कांग्रेस ने इसे पार्टी विरोधी गतिविधि मानते हुए की कार्रवाई

नई दिल्‍ली:  

लखनऊ कांग्रेस ने रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया. अदिति सिंह ने 2 अक्टूबर को कांग्रेस के विधानसभा बहिष्कार के बावजूद सदन में बढ़चढ़ कर लिया था हिस्सा और सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ की थी. कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अदिति सिंह को इस नोटिस का जवाब दो दिनों के भीतर देना होगा.

                                             

अजय कुमार लल्लू ने बताया कि अदिति ने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेकर पार्टी में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि की है जिसके उन्हें आगामी दो दिनों के भीतर इस बात का जवाब देना होगा कि उन्होंने विधानसभा सत्र में हिस्सा क्यों लिया. आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विधानसभा सत्र के विरोध में मार्च किया था जिसमें अदिति सिंह को भी शामिल होना था लेकिन उन्होंने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेकर पार्टी से इतर गतिविधि दिखाई इतना ही नहीं अदिति ने योगी सरकार के कार्यों की तारीफ भी की जिसका पुरस्कार अदिति को अगले दिन यानि 3 अक्टूबर को ही मिल गया जब योगी सरकार ने उन्हें वाई कैटेगिरी की सरकारी सुरक्षा प्रदान कर दी.


यह भी पढ़ें-राफेल की डिलीवरी से पहले फ्रांस ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, ठुकराया PoK का न्योता
अगर अदिति सिंह ने दो दिनों के अंदर इस बात का जवाब नहीं दिया कि उन्होंने 2 अक्टूबर को विधानसभा सत्र में हिस्सा क्यों लिया तो उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर कार्रवाई की जाएगी. इसके पहले उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को कांग्रेस को झटका देते हुए न केवल विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंचीं, वरन उन्होंने सदन में अपने विचार भी रखे. कांग्रेस ने विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया था, लेकिन रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह न केवल विशेष सत्र में पहुंची, बल्कि उन्होंने अपने विचार भी रखे.

यह भी पढ़ें-हाफिज सईद ने की थी यासिन मलिक को फंडिंग, NIA ने 23 अक्टूबर तक बढ़ाई हिरासत

अदिति ने सतत विकास के लक्ष्य पर कहा कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं. उन्होंने कहा कि वह 'बचपन से बापू की कहानी सुनती आ रही हैं, लेकिन पंचायतीराज व्यवस्था का क्या हाल है? जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है.' सदन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि वह देशहित के मुद्दे पर पार्टी लाइन से हटकर चलती हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सरकार का स्वागत किया था. मेरे पिता ने जो मुझे सिखाया है, उस पर मैं अमल करती हूं.' आपको बता दें रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह के अलावा उन्नाव से कांग्रेस विधायक अनु टंडन और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी इन दिनों कांग्रेस की सभाओं में शिरकत करते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं, जिससे सियासी गलियारों में ये चर्चा का विषय बने हुए हैं.

First Published : 04 Oct 2019, 05:48:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.