News Nation Logo
Breaking
Banner

कांग्रेस ने कराई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती शनिवार को देश में मनाई गई. नेताजी की जयंती के मौके पर सियासी संग्राम भी खूब देखने को मिला.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Jan 2021, 04:18:04 PM
BJP MP Sakshi Maharaj

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज (Photo Credit: फाइल फोटो)

उन्नाव:  

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती शनिवार को देश में मनाई गई. नेताजी की जयंती के मौके पर सियासी संग्राम भी खूब देखने को मिला. केंद्र की बीजेपी सरकार ने उनके जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रुप में मनाया. जिसके तहत देश के अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम किए गए. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज एक विवादित बयान दिया. अपने बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम आज से दावोस में शुरू, 28 जनवरी को PM मोदी करेंगे संबोधित

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने उन्नाव में सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के दौरान भाषण देते हुए आरोप लगाए कि नेताजी की हत्या कांग्रेस ने करवाई थी. साक्षी महाराज ने कहा, 'नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले मौत के गाल में भेज दिया गया. मेरा आरोप है कि कांग्रेस ने ही नेताजी की हत्या करवाई.' बीजेपी सांसद ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस की लोकप्रियता के आगे पंडित जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी उनकी लोकप्रियता के आगे कहीं नहीं ठहरते थे.

यह भी पढ़ें: 26 जनवरी से पहले दिल्ली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 6 लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ा 

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने आगे कहा, 'सुभाष चंद्र बोस वह शख्सियत थे, जिन्होंने नारा दिया कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. अंग्रेज इतने सीधे नहीं थे कि मांगने से आजादी दे देते. इस आजादी के लिए कई लोग शहीद हो गए. लहू के भाव से हमने आजादी खरीदी थी.'

First Published : 24 Jan 2021, 11:42:05 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.