News Nation Logo

कांग्रेसी कुनबा आज लखीमपुर खीरी में डालेगा डेरा, योगी सरकार को घेरने की तैयारी

आज 12:50 पर राहुल गांधी के लिए दिल्ली से लखनऊ के लिए इंडिगो की फ्लाइट बुक की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Oct 2021, 04:35:35 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राहुल गांधी मुख्यमंत्री बघेल और मुख्यमंत्री चन्नी के साथ लखनऊ और फिर लखीमपुर खीरी जायेंगे
  • आज 12:50 पर राहुल गांधी के लिए दिल्ली से लखनऊ के लिए इंडिगो की फ्लाइट बुक की गई है
  • कांग्रेस किसानों पर हिंसा के साथ प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने को बड़ा मुद्दा बनाने वाली है

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गिरफ्तार हैं. वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं. जहां एक केंद्रीय मंत्री के पुत्र पर किसानों के ऊपर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ाकर मौत की नींद सुला देने का आरोप है. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 4 किसानों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है. घटना की जांच के लिए एसआईटी टीम गठित हो गयी है. लेकिन कांग्रेस नेता लखीमपुर खीरी जाने की जिद पर अड़े हैं. कांग्रेस सूत्रों से मिली खबर के अनुसार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आज यानी बृहस्पतिवार को लखीमपुर खीरी जाने की योजना है. दिल्ली से पहले वह लखनऊ जायेंगे. सूचना के अनुसार आज  12:50 पर राहुल गांधी के लिए दिल्ली से लखनऊ के लिए इंडिगो की फ्लाइट बुक की गई है.

कांग्रेस ने राहुल गांधी सहित पांच नेताओं के लखीमपुर खीरी जाने के लिए लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है. लेकिन प्रशासन खीरी जाने की अनुमति देगा, इसमें शक है. राहुल गांधी के लखनऊ आने और फिर लखीमपुर खीरी जाने की सूचना पर लखनऊ प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासन राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर ही रोकने की तैयारी कर रहा है, जिससे वह लखीमपुर खीरी न जा सकें.

संभावना जतायी जा रही है कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के साथ लखनऊ और फिर लखीमपुर खीरी जायेंगे. लेकिन जिस तरह से लखनऊ में धारा 144 लगाई गई है. इस बात की भी पूरी संभावना है उन लोगों को एयरपोर्ट से बाहर नहीं आने दिया जाएगा. ऐसे में यदि कल एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस आमने-सामने नजर आ जाए तो आश्चर्य नहीं.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा के बाद अब विपक्ष की सियासत हुई तेज, प्रशासन भी मुस्तैद

कांग्रेस लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में हल्लाबोल अभियान चलाने का मन बना लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कानूनी और आंदोलनात्मक दोनों स्तरों पर कांग्रेस चुनौती देती नजर आ रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कानूनी जानकार पी. चिदंबरम समेत अधिकांश नेता प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और  24 घंटे के अंदर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश न करने को कानून के साथ खिलवाड़ बता रहे हैं.

कांग्रेस किसानों पर हिंसा के साथ प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने को बड़ा मुद्दा बनाने वाली है. यही वजह है कि कांग्रेस के कई बड़े नेता बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तरफ कूच कर सकते हैं. किसानों की मांग के साथ कांग्रेस शुरू से ही हमदर्दी जताती रही है. अब जब लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत हुई है तो कांग्रेस इस मुद्दे पर खुलकर सामने आ गयी है.

First Published : 06 Oct 2021, 12:00:39 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.