News Nation Logo
Banner

किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, यूपी के सभी जिला मुख्यालयों पर कल करेगी प्रदर्शन

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कल यानि 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सभी जिला-शहर इकाइयां प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Nov 2020, 07:49:04 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कल यानि 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सभी जिला-शहर इकाइयां प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेंगी. यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज अन्नदाता किसान भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों से त्रस्त होकर सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को विवश है. किसानों की मांगों को मानने के बजाए भाजपा सरकारें किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज, आंसू गैस और पानी की बौछारें डालकर उनका उत्पीड़न कर रही हैं और उनकी आवाज दबाना चाहती हैं.

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत दिल्ली पहुंचकर हाल ही में पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध एवं विशेषकर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी की मांग को लेकर आन्दोलनरत किसान इस भीषण ठंड में सड़कों पर आने को विवश हुए हैं किन्तु किसान विरोधी सरकार अपने दमनात्मक रवैये को अपनाते हुए उनकी मांगों को अनसुना कर रही है. हठधर्मिता अपनाकर लाठी, डंडे के बल पर उनकी आवाज दबा रही है. जिसे कांग्रेस पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. कांग्रेस पार्टी किसानों के हितों के लिए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनके हक की लड़ाई लड़ने के लिए संकल्पित है.

First Published : 27 Nov 2020, 07:49:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.