News Nation Logo

ऑक्सीजन की कमी पर कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला, शेयर किया ये दर्दनाक VIDEO

कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत इस कदर है कि लोग अपनों की जान मुंह से ऑक्सीजन देकर बचाने की जद्दोजहद में हैं. कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के बहराइच का यह वीडियो योगी आदित्यनाथ जी के व्यवस्था पर करारा तमाचा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 02 May 2021, 02:22:39 PM
daughter give breathing her mother

मां को बेटी ने मुंह से दी सांसे (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • ऑक्सीजन की कमी पर कांग्रेस का योगी सरकार पर तंज
  • बहराइच का यह वीडियो योगी आदित्यनाथ के व्यवस्था पर करारा तमाचा
  • सरकार ऑक्सीजन तो देती नहीं है उल्टे देने वालों पर FIR दर्ज कर लेती है

लखनऊ:

देश में एक तरफ कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है तो दूसरी तरफ कई राज्यों में आक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच देश के कई राज्यों में एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो गया है. कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा है कि उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत इस कदर है कि लोग अपनों की जान मुंह से ऑक्सीजन देकर बचाने की जद्दोजहद में हैं. कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के बहराइच का यह वीडियो योगी आदित्यनाथ जी के व्यवस्था पर करारा तमाचा है. यूपी में भाजपा सरकार ऑक्सीजन तो देती नहीं है उल्टे ऑक्सीजन देने वालों पर FIR दर्ज कर लेती है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का एक दर्दनाक वीडियो कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. इस वीडियो में यूपी के बहराइच में ऑक्सीजन की कमी का भयानक मंजर देखने को मिला है. यहां के जिला अस्पताल से वायरल वीडियो में एक बीमार मां को उसकी बेटी मुंह से ऑक्सीजन दे रही है. यह मंजर देखकर किसी का भी दिल द्रवित हो उठेगा.

इसके पहले उत्तर प्रदेश के जौनपुर पुलिस एक ऐसे शख्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर रही है जो जरूरतमंदों को कथित तौर पर असुरक्षित तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने के साथ ही जिला अस्पताल में बेड ढूंढने मदद कर रहे हैं. जिला चिकित्सा विभाग ने कोविड सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

उस शख्स की पहचान विक्की के रूप में हुई है जो जिला अस्पताल के बाहर असुरक्षित तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करके मरीजों की मदद कर रहे थे. अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि विक्की कई लोगों को बिना कॉविड टेस्ट के, असुरक्षित तरीके से, बिना स्वच्छता और अन्य चिकित्सकीय सावधानियों के ऑक्सीजन दे रहा था. इससे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमण फैल सकता है. पुलिस शिकायत में, सीएमएस ने महामारी रोग अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने एक बयान में कहा कि वे शिकायत के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 May 2021, 01:51:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.