News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, केजीएमयू में भर्ती

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर उत्तर प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Mar 2020, 11:16:05 AM
coronavirus

लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, केजीएमयू में भर्ती (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID19) का कहर उत्तर प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. इनमें से कोरोना के तीन मरीज लखनऊ (Lucknow) के खुर्रमनगर के रहने वाले हैं, जबकि महानगर की एक महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. सभी पीड़ित मरीजों को लखनऊ केजीएमयू में भर्ती करवाया गया है. कुल मिलाकर राजधानी में ही कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा 20 पार को गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर : ओडिशा, उत्तर प्रदेश और झारखंड आने-जाने वाली बसें आज से बंद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने की अपील की है. अपने बयान में योगी ने कहा कि नवरात्र में श्रद्धालु घर पर ही पूजा-अनुष्ठान करें. धार्मिक स्थलों में जमा न हों. इसके अलावा सीएम योगी ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जिलों में धर्मगुरुओं से संपर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं.

उधर, देशभर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या शुक्रवार को 195 पर पहुंच गई है. सुबह 9 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 195 मामलों में से 20 लोग ठीक होकर अस्पतालों से जा चुके हैं. वहीं देश में इस घातक कोरोनावायरस के कारण 4 लोगों की जान चुकी है और 171 लोग इस वायरस से जूझ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Corona vaccine : कोरोना की दवा बनाने वाली टीम में यूपी का साइंटिस्ट

अब तक 20 राज्यों में यह वायरस पहुंच चुका है और महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या सबसे ज्यादा है. राज्य में 44 भारतीय और 3 विदेशी मरीज हैं. इस राज्य में अब तक कोई भी मरीज ठीक नहीं हुआ है. पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक में कोरोनावायरस से एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. देश में मिले 195 मामलों में से 163 भारतीय हैं और 32 विदेशी हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 20 Mar 2020, 11:16:05 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.