logo-image

लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि, केजीएमयू में भर्ती

वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर उत्तर प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:16 AM

लखनऊ:

वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID19) का कहर उत्तर प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ में 4 और लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. इनमें से कोरोना के तीन मरीज लखनऊ (Lucknow) के खुर्रमनगर के रहने वाले हैं, जबकि महानगर की एक महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. सभी पीड़ित मरीजों को लखनऊ केजीएमयू में भर्ती करवाया गया है. कुल मिलाकर राजधानी में ही कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में यह आंकड़ा 20 पार को गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर : ओडिशा, उत्तर प्रदेश और झारखंड आने-जाने वाली बसें आज से बंद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करने की अपील की है. अपने बयान में योगी ने कहा कि नवरात्र में श्रद्धालु घर पर ही पूजा-अनुष्ठान करें. धार्मिक स्थलों में जमा न हों. इसके अलावा सीएम योगी ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने जिलों में धर्मगुरुओं से संपर्क व संवाद स्थापित कर उनके माध्यम से धार्मिक स्थलों पर एकत्रित न होने के लिए आमजन को जागरूक कराएं.

उधर, देशभर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या शुक्रवार को 195 पर पहुंच गई है. सुबह 9 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 195 मामलों में से 20 लोग ठीक होकर अस्पतालों से जा चुके हैं. वहीं देश में इस घातक कोरोनावायरस के कारण 4 लोगों की जान चुकी है और 171 लोग इस वायरस से जूझ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Corona vaccine : कोरोना की दवा बनाने वाली टीम में यूपी का साइंटिस्ट

अब तक 20 राज्यों में यह वायरस पहुंच चुका है और महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या सबसे ज्यादा है. राज्य में 44 भारतीय और 3 विदेशी मरीज हैं. इस राज्य में अब तक कोई भी मरीज ठीक नहीं हुआ है. पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक में कोरोनावायरस से एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. देश में मिले 195 मामलों में से 163 भारतीय हैं और 32 विदेशी हैं.

यह वीडियो देखें: