News Nation Logo

उप्र : ईद के मौके पर मंदिर का लाउडस्पीकर बंद करने को लेकर हिंसा, मूर्तियां तोड़ी, पुजारी को पीटा

उत्तर प्रदेश में पीलीभीत (Pilibhit) जिले के रोहानिया गांव में भीड़ द्वारा एक मंदिर में तोड़-फोड़ करने और मंदिर की मूर्तियों को उठाकर बाहर फेंक देने के बाद से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है.

IANS | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 06 Jun 2019, 01:34:21 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

highlights

  • ईद के कारण लाउड स्पीकर बंद करने को कहा
  • भीड़ ने मंदिर के लाउड स्पीकर के तार काट दिए
  • पुलिस ने पहुंचकर मूर्तियों को दोबार मंदिर में रखवाया

पीलीभीत:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में पीलीभीत (Pilibhit) जिले के रोहानिया गांव में भीड़ द्वारा एक मंदिर में तोड़-फोड़ करने और मंदिर की मूर्तियों को उठाकर बाहर फेंक देने के बाद से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है. बुधवार शाम को हुई इस घटना के बाद भीड़ ने मंदिर के लाउड स्पीकर भी तोड़ दिए.

पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, मंदिर गांव के बाहर स्थित है, जहां प्रत्येक शाम श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा करने आती है और लाउड स्पीकरों पर धार्मिक गीत बजते रहते हैं.

यह भी पढ़ें- उप्र : ईद के मौके पर मंदिर का लाउडस्पीकर बंद करने को लेकर हिंसा, मूर्तियां तोड़ी, पुजारी को पीटा

गांव में हिंदू और मुस्लिम- दोनों समुदाय रहते हैं. बुधवार शाम भीड़ ने मंदिर जाकर ईद के उत्सव के कारण लाउड स्पीकर बंद करने को कहा.

मंदिर में मौजूद लोगों ने यह कहकर उनका विरोध किया कि नमाज तो गांव में पढ़ी जा रही है. आक्रोशित भीड़ ने इसके बाद लाउड स्पीकर के तार काट दिए और यहां तक कि मूर्तियों को भी उनके स्थान से हटाकर दूर फेंक दिया. मंदिर के पुजारी ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें भी पीट दिया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 5 जगह पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 8 गिरफ्तार

पुलिस को बुलाया गया और मूर्तियों को मंदिर में दोबारा स्थापित किया गया. इस घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है तथा अतिरिक्त बल को तैनात कर दिया गया है.

First Published : 06 Jun 2019, 01:27:14 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.