logo-image

उत्तर भारत में रिमझिम फुहार, ठंड एक बार फिर बढ़ी

ठंठ से ठिठुर रहे लोगों को पिछले दो दिनों से कुछ राहत मिल रही थी. लेकिन अब ठंड से जुड़ी एक बुरी खबर आई है. ठंड से फिलहाल अभी राहत नहीं मिलने वाली है. मंगलवार से आसमान में बादल छाए हुए हैं.

Updated on: 08 Jan 2020, 02:21 PM

लखनऊ:

ठंठ से ठिठुर रहे लोगों को पिछले दो दिनों से कुछ राहत मिल रही थी. लेकिन अब ठंड से जुड़ी एक बुरी खबर आई है. ठंड से फिलहाल अभी राहत नहीं मिलने वाली है. मंगलवार से आसमान में बादल छाए हुए हैं. बुधवार को सुबह बादलों ने और घना रूप ले लिया और बारिश शुरु हो गई. कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई. जिसके कारण लोग ठिठुरने को मजबूर हो गए. अनुमान है कि अगले सप्ताह से आसमान पूरी तरह साफ रहेगा. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में तापमान ने एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. न्यूनतम पारा 2.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था.

वहीं नया साल शुरु होते ही मौसम में तेजी से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले गुरुवार को दिन में चटक धूप निकली थी और पारा चढ़कर 23.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री हो गया था. देर रात मौसम ने अचानक करवट बदल ली. घंटों रिमझिम बारिश हुई.

वाराणसी में अचानक मौसम ने करवट बदल ली. सुबह बारिश हुई जिससे पारा अचानक नीचे गिर गया. ऐसे में वाराणसी के बस स्टैंड में जो यात्री बस के लिए घण्टों आये हुए थे उन्हें काफी तकलीफ हुई. मंगलवार को दिनभर सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी देखने को मिली. रात में आसमान में बादलों की आवाजाही बढ़ी हुई देखने को मिली. सर्द हवाओं से शाम होते-होते गलन बढ़ गई.