logo-image

आज दोपहर तक अयोध्या पहुंचेंगे CM योगी, समीक्षा बैठक के साथ संतों से भी करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे, वो वहां राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम योगी आज दोपहर तक राम नगरी अयोध्या पहुंचेंगे. इस दौरान वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे.

Updated on: 25 Jul 2020, 11:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे, वो वहां राम मंदिर निर्माण और भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. सीएम योगी आज दोपहर तक राम नगरी अयोध्या पहुंचेंगे. इस दौरान वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे. इसके बाद रामलला के दर्शन करेंगे. दर्शन के बाद राममंदिर परिसर में तैयारियों को देखेंगे. सीएम योगी अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक भी करेंगे. वहीं कारसेवकपुरम में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और साधु संतों से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे.

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जोरों पर है, ईंट से लेकर इसके डिजाइन तक के काम में कारीगर जुटे हुए हैं. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मंदिर के भूमी पूजन के लिए राम नगरी अयोध्या आएंगे. 

ये भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन रोकने की याचिका खारिज, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करने से किया इंकार

बता दें कि 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 2 सौ प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी. 11 से डेढ़ बजे के बीच होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा. आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा.

वहीं विश्व हिन्दू परिषद इस ऐतिहासिक पल को याद्गार बनाना चाहती है. उनकी चाहत घर-घर गांव-गांव दीपोत्सव मनाने की है. विहिप की मंशा है कि प्रत्येक हिंदू परिवार को गौरवमयी अवसर से जोड़ने के लिए बृहद अभियान चलाया जाए. मंदिर निर्माण की शुरूआत वाले दिन 5 अगस्त की शाम को लोगों के घरों में 5-5 दीपक जलाने और आरती का आग्रह किया गया है, जिससे इस गौरवमयी क्षण को यादगार बनाया जा सके.