News Nation Logo
Banner

सीएम योगी आज दरभंगा-मधुबनी समेत कई जिलों में करेंगे ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित 

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का आज मतदान संपन्न हुआ. अब तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. एनडीए उम्मीदवारों को जीताने के लिए सीएम योगी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. 

Written By : रतिश त्रिवेदी | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Nov 2020, 11:43:42 PM
yogi adityanath

yogi adityanath (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का आज मतदान संपन्न हुआ. अब तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. एनडीए उम्मीदवारों को जीताने के लिए सीएम योगी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. 4 नवंबर को वे पूर्णिया, कटिहार, मधुबनी, दरभंगा और सहरसा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम योगी सुबह साढ़े दस बजे पूर्णिया एयरपोर्ट पर उतरेंगे. इसके बाद कटिहार के लिए रवाना होंगे. सीएम योगी 11 बजे कटिहार विधानसभा प्रत्याशी के लिए जनसभा करेंगे. 11 बजकर 40 मिनट पर कटिहार से रवाना होंगे. 12 बजकर 25 मिनट पर सीएम मधुबनी पहुंचेंगे.

12.30 बजे से मधुबनी के बिस्फी विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. 1 बजकर 10 मिनट पर वे मधुबनी से दरभंगा रवाना होंगे. 1 बजकर 30 मिनट पर सीएम योगी दरभंगा पहुंचेंगे. दरभंगा के केवती विधानसभा में सीएम योगी की जनसभा होगी. 2 बजकर 15 मिनट पर सीएम केवती विधानसभा से सहरसा रवाना होंगे. 3 बजे से सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में जनसभा होगी. 3 बजकर 45 मिनट पर सीएम सहरसा से पटना के लिए रवाना होंगे. 

मुख्‍यमंत्री ने गरीबों को कंबल बांटने और अलाव जलाने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में शीत लहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए ज़रूरतमंदों को कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं. शासन ने इसके लिए जिलों को 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है.

राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कंबल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए. शीत लहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. यदि किसी जिले को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी.

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीत लहर में राहत कार्य संचालित करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है. इसके अंतर्गत कंबल वितरण हेतु सभी जिलों को प्रति तहसील पांच-पांच लाख रुपये तथा अलाव हेतु प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि (कुल 19.25 करोड़ रुपये) जारी कर दी गई है.

First Published : 03 Nov 2020, 10:42:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो