News Nation Logo

CM Yogi 36 घंटे के नॉनस्टॉप हैकाथान का 22 नवंबर को शुभारंभ करेंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2022, 08:07:08 PM
CM YOGI

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

ग्रेटर नोएडा:  

गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय (जीबीयू) में यूनेस्को इंडियन अफ्रीकन हैकाथान का शुभारंभ करने 22 नवंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे. कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद सीएम गाजियाबाद रवाना हो जाएंगे. जीबीयू में 22 से 25 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 22 अफ्रीकी देशों से 347 विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं.

वहीं देशभर के स्कूलों से भी इस कार्यक्रम में 300 विद्यार्थी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में 100 टीमें बनाई गई हैं. जिसमें प्रत्येक टीम में 6 छात्र रहेंगे. जिसमें विदेशी और भारतीय छात्र शामिल होंगे. इसमें एग्रीकल्चर, रिन्यूएबल एनर्जी, ड्रिकिंग वाटर एंड सेनिटेशन, हेल्थ एंड हाईजीन, सॉयल सहित कई अहम मुद्दों पर छात्रों को प्रोजेक्ट बनाने के लिए दिए जायेंगे.

जिन्हें ये बच्चे 36 घंटे में सॉल्व कर इसका प्रोजेक्ट बनाएंगे. बच्चों के लिए 20 अलग-अलग टॉपिक रखे गए हैं. जीतने वाली 20 टीमों को 3 -3 लाख रुपए इनाम में दिए जायेंगे. 22 नवंबर से 25 नवंबर तक चलेगा यूनेस्को इंडिया अफ्रीकन हैकाथान 2022. इस कार्यक्रम में शुभारंभ 22 को योगी आदित्यनाथ करेंगे और 25 को उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ और सीएम योगी समापन कार्यक्रम में छात्रों को पुरस्कृत करेंगे.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2022, 08:07:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.