logo-image

कोरोना के बढ़े मामलों पर CM योगी सख्त, यूपी में शादी-समारोह में सिर्फ 100 मेहमानों की ही इजाजत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य की योगी सरकार फिर से सतर्क हो गई है.

Updated on: 22 Nov 2020, 03:32 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य की योगी सरकार फिर से सतर्क हो गई है. इस घातक वायरस की रोकथाम के लिए यूपी सरकार ने पाबंदियों को फिर से सख्त कर दिया है. पहले की तरह अब उत्तर प्रदेश में शादियों और अन्य सामाजिक समारोहों में 100 ज्यादा ही मेहमानों को नहीं बुलाया जा सकता है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड को नियंत्रित करने के लिए इसके प्रसार की जांच करने के लिए अधिकारियों को ट्रेसिंग, टेस्ट और इलाज का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: देश फिर लॉकडाउन की ओर, कोरोना से इन राज्यों में स्थिति गंभीर, यहां लग चुके हैं कर्फ्यू 

इससे पहले 15 अक्टूबर को राज्य सरकार ने उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ शादी व अन्य समारोहों में 200 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी थी, लेकिन हाल-फिलहाल के त्योहारी सीजन के बाद कोविड के मामलों में फिर से वृद्धि हुई है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार मामलों को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत है. गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में पहले ही आदेश जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना: यूपी-पंजाब समेत इन 4 राज्यों में केंद्र सरकार भेज रही विशेष टीमें 

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए दिल्ली से आने वाले सभी लोगों की कोरोना वायरस की जांच कराने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के जनपदों में वैवाहिक कार्यक्रमों में भी 100 लोगों से अधिक भीड़ ना करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य जनपदों में भी वहां की परिस्थितियों के हिसाब से जिला अधिकारी यह तय करेंगे कि वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इस तरह की रणनीति अपनाई जाए.