logo-image

केंद्र की तर्ज पर यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी बने : योगी

सीएम योगी ने अनलॉक स्थिति की समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाएं नियमित और समय से होनी चाहिए.

Updated on: 04 Sep 2020, 07:29 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ भारत सरकार की फॉर्मेट पर प्रदेश में सभी परीक्षाओं को कराने की योजना बना रही है. सीएम योगी ने कहा कि भारत सरकार की तर्ज पर राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी बनाई जाए. सीएम योगी ने अनलॉक स्थिति की समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाएं नियमित और समय से होनी चाहिए. जिसके लिए जरूरी है कि राज्य में सभी भर्ती परीक्षाओं को कारने के लिए एक एजेंसी बनाई जाए.

यह भी पढ़ें : दिल्ली: नीति आयोग की बिल्डिंग में जा घुसी DTC बस, चालक अस्पताल में भर्ती

आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठाएं. उन्होंने इसकी संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे और मेडिकल टेस्टिंग और प्रभावी बनाने के निर्देश भी दिए. उन्होंने बसों के अंतर्राज्यीय आवागमन को सुचारु बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा, सीएम ने प्रदेश में सभी निर्धारित रूटों पर परिवहन निगम की बसें चलाने के निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ और कानपुर नगर में कोविड-19 के नियंत्रण और इलाज की व्यवस्था को सही करने के लिए निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाए. लापरवाही बरतने वालों की जवाबदेही तय की जाए.

यह भी पढ़ें : JEE परीक्षा जारी, अब नीट की है तैयारी

मुख्यमंत्री ने सभी विभागों की कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, सभी दफ्तरों को समयबद्ध तरीके से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए. साथ ही निर्धारित प्रक्रिया के तहत शासकीय कार्यों में त्वरित निर्णय लिए जाएं, जिससे विभागीय मुख्यालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों में पत्रावलियां 7 दिन से अधिक लंबित न रहें. वहीं, किसी पटल पर तीन दिन से अधिक समय तक पत्रावली के लंबित रहने पर संबंधित स्तरों पर जवाबदेही तय की जाए.