logo-image

कानून के दायरे में अपनी बात रखें, गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि सरकार हर संस्था की सुरक्षा व सम्मान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन गुंडागर्दी किसी की भी नहीं चलने दी जाएगी.

Updated on: 19 Dec 2019, 08:57 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि सरकार हर संस्था की सुरक्षा व सम्मान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन गुंडागर्दी किसी की भी नहीं चलने दी जाएगी. योगी बुधवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में हिंसा और अपराध के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. हमने प्रदेश के अंदर अच्छा माहौल बनाया है. बिजनौर जैसी घटना को सरकार रोकेगी और ऐसी वारदातें स्वीकार्य नहीं हैं. कानून के दायरे में सबको अपनी बात रखनी चाहिए. गुंडागर्दी यहां चलने वाली नहीं है.

यह भी पढ़ेंः एटमी देशों को पर्यावरण सुरक्षा का संदेश देंगी गंगा मिट्टी की मूर्तियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी घटना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. हमें खुशी है कि विपक्ष के विधायक भी हमारे समर्थन में आए. उम्मीद करता हूं कि जल्द ही आप भी समर्थन में आएंगे. अपने गुंडा राज को याद कीजिए. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सीएए को लेकर विपक्ष हिंसा फैलाने की कोशिश और लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहा है. सिखों का कत्लेआम कराने वाले हमें न सिखाएं. जिन लोगों ने देश की एकता को तार-तार किया है, आज वही लोग उंगली उठाने का काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजनौर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. न्यायालय की सुरक्षा को लेकर सरकार के पास पूरी कार्ययोजना है और इसे लेकर कार्य जारी है. योगी ने कहा कि विपक्ष को सच स्वीकार करना सीखना चाहिए. सच स्वीकार न करने पर विपक्ष विरोध करता है. पिछली सरकार के गुंडाराज को प्रदेश की जनता ने झेला है. हमारी सरकार ने गुंडों और उपद्रवियों को कोई छूट नहीं दी है. गुंडागर्दी करने वालों को जेल में डालने का काम हमारी सरकार ने किया है.

यह भी पढ़ेंः ठंड का सितम: गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल

उन्होंने अपने कार्यकाल की प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने के लिए किए गए प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था सवरेत्तम है और देश और दुनिया के लिए एक नजीर है. पूरे प्रदेश में पिछले ढाई साल में कोई दंगा नहीं हुआ. योगी ने कांग्रेस सदस्यों के काली पट्टी बांधकर सदन में आने पर कहा कि लोकतंत्र की आड़ में अराजकता नहीं फैला सकते हैं. काली पट्टी बांधकर हम सदन की अवमानना नहीं कर सकते. यह सदन किसी पार्टी का नहीं प्रदेश की 23 करोड़ जनता का है.