News Nation Logo

BREAKING

Banner

25 दिसंबर को अटल जी जयंती पर उनकी 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण होगा, सीएम योगी ने किया एलान

मुख्यमंत्री योगी यहां अटल बिहारी की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे.

IANS | Updated on: 16 Aug 2019, 04:57:42 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 25 दिसंबर को अटल जी की जंयती पर लोकभवन में उनकी 25 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी यहां अटल बिहारी की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना समेत अनेक लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे कानपुर में 'गंगा सम्मेलन' को संबोधित, तैयारियां शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोक भवन में 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की जयंती पर 25 फुट की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. वहीं 18 मंडलों में श्रमिकों के लिए बनने वाले श्रमिक आवासीय विद्यालय अटल के नाम पर होंगे. साथ ही चिकित्सा विश्वविद्यालय का निर्माण भी अटल के नाम पर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बलरामपुर में केजीएमयू का सैटेलाइट सेंटर भी बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने छह दशक तक मूल्यों की राजनीति की और वह सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं. उन्होंने कहा कि देशहित में कठोर फैसले लेने वाले अटल संवेदनशील कवि भी थे. योगी ने कहा कि अटल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय से राजनीति के संस्कार ग्रहण किए और इसी के बल पर उन्होंने सुशासन की आधारशिला रखी. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि उत्तर प्रदेश, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है. 

यह भी पढ़ें- पहलू खान केस: मायावती ने राजस्‍थान कोर्ट के फैसले पर उठाए सवाल, कांग्रेस सरकार को भी कोसा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल ने संसद में कहा था कि मेरे लिए दल से बढ़कर देश है, हम रहें न रहें, देश रहना चाहिए. अटल उस व्यक्तित्व का नाम है, जिसने कभी अपने सिद्धांतों और आदर्शों से समझौता नहीं किया. इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'भले ही आज अटल जी इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह अपने विचारों के माध्यम से हमेशा हमारे बीच जीवित रहेंगे. अटल जी ने कहा था कि कांग्रेस के लोग आज हमारे ऊपर हंस रहे हैं, लेकिन एक दिन भाजपा की 300 से ज्यादा सीटें आएंगी. आज अटल जी का आशीर्वाद सबके साथ है. अटल जी के मन में कभी भी घमंड नहीं आया.'

यह वीडियो देखें- 

First Published : 16 Aug 2019, 04:57:42 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो