News Nation Logo
Breaking
Banner

CM योगी ने कैराना में कहा- अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी

कैराना में पूर्ववर्ती सरकार में हिंसा के शिकार हुए परिवार अब वापस आ रहे हैं. यह लोग अपने पूर्वजों की भूमि पर रहें, यहां की विरासत को संरक्षण देने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार हर संभव सहयोग करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 08 Nov 2021, 06:14:11 PM
CM YOGI ADITYANATH

CM योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कैराना में पूर्ववर्ती सरकार में हिंसा के शिकार हुए परिवार अब वापस आ रहे हैं
  • CM योगी आदित्यनाथ ने शामली में 426 करोड़ की 114 परियोजनाओं का लोकार्पण किया
  • स्वतंत्र देव सिंह ने बच्ची से कहा डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो

 

लखनऊ:  

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कैराना, शामली और रामपुर के दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कैराना में पूर्ववर्ती सरकार में हिंसा के शिकार हुए परिवार अब वापस आ रहे हैं. यह लोग अपने पूर्वजों की भूमि पर रहें, यहां की विरासत को संरक्षण देने और व्यापारिक व औद्योगिक माहौल को बढ़ाने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार हर संभव सहयोग करेगी.अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति निरंतर जारी रहेगी.यहां उन्होंने उन परिवारों से मुलाकात की, जो हिंसा और गुंडा राज से पीड़ित होकर पलायन करने को मजबूर हो गए थे और अब वापस लौटे हैं. 

इस दौरान उन्होंने वापस लौटे परिवारों से मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति जानी और कहा कि सरकार पूरी तरह से आप लोगों के साथ है, डरने की कोई बात नहीं है. इस दौरान कई लोगों ने कहा कि आपकी सरकार हमारे लिए वरदान साबित हुई है और हमें गुंडा राज से मुक्ति मिली है. यही नहीं कई व्यापारियों ने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रॉपर्टी के दामों में भी इजाफा हो गया है.

यह भी पढ़ें: UP चुनाव से पहले राजभर समुदाय पर डोरे डाल रही सपा, BJP को रोकने को रचा ये चक्रव्यूह

सीएम से मुलाकात के दौरान एक शख्स ने कहा कि कैराना और शामली के बाजारों में जिन दुकानों को लेकर 25 लाख रुपये में बेच गए थे, आज उनकी कीमत 1 करोड़ रुपये तक हो गई है. कानून व्यवस्था सुधरने और सुरक्षा की गारंटी मिलने से ऐसा हुआ है. वहीं एक शख्स ने कहा कि अपराधी जब हाथ उठाकर सरेंडर करते हैं तो वे तस्वीरें हमें सुकून देती हैं. इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों से निपटने और सही व्यवस्था देने के लिए ही भाजपा सरकार आई है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बच्ची को अपने बगल बिठा लिया और उसे दुलारते दिखे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद शामली में 426 करोड़ लागत की 114 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण  किया. इसके साथ ही  विधानसभा कैराना में पी.ए.सी. भवन एवं फायरिंग रेंज के निर्माण कार्य का शिलान्यास तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक/स्वीकृति पत्र वितरण किया.

जनपद रामपुर में सीएम योगी ने 64 करोड़ लागत की 20 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया.

सीएम योगी के साथ ही मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बच्ची से कहा, 'डरना मत, बाबा के बगल में बैठी हो.' इस पर सीएम योगी ने भी बच्ची से पूछा कि अब तो डर नहीं लग रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुलाकात के दौरान लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है. शामली के थाना भवन से विधायक सुरेश राणा भी इस दौरान मौजूद थे. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी कई बार कैराना और शामली से लोगों के पलायन का मुद्दा उठा चुके हैं. साफ है कि आने वाले दिनों में सुरक्षा यूपी चुनाव में बड़ा मुद्दा रहने वाला है.

परिवारों से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब शामली जिले और कैराना कस्बे की स्थिति बदली है. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि सपा शासन के दौरान हिंसा के शिकार लोगों को मुआवाजा दिया जाएगा और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कई मामलों में न्याय मिल भी चुका है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बिना किसी तुष्टीकरण के सबका साथ और सबका विकास की पीएम नरेंद्र मोदी की नीति पर आगे बढ़ती रहेगी. सीएम योगी ने कहा कि हम अपराधियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति जारी रखेंगे.

First Published : 08 Nov 2021, 06:14:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.