logo-image

CM योगी आदित्यनाथ ने बीएसई में लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड किया लॉन्च

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सबसे पहले लखनऊ नगर निगम की बॉन्ड लिस्टिंग के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में हिस्सा लिया. उन्होंने यहां घंटा बजाकर लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड जारी किए.

Updated on: 02 Dec 2020, 10:32 AM

मुंबई/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सबसे पहले लखनऊ नगर निगम की बॉन्ड लिस्टिंग के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में हिस्सा लिया. उन्होंने यहां घंटा बजाकर लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड जारी किए. उत्तर भारत में किसी नगरीय निकाय की तरफ से म्युनिसिपल बॉन्ड जारी करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य है.  बता दें कि लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) ने 13 नवंबर को बीएसई बॉन्ड मंच के माध्यम से निजी नियोजन आधार पर नगरपालिका बॉन्ड जारी करके 200 करोड़ रुपये जुटाए थे.

इस मौके पर सीएम योगी गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों के बॉन्ड जारी करने का भी ऐलान कर सकते हैं. कार्यक्रम में सीएम के साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे.

इसके बाद सीएम योगी कला और उद्योग जगत की शीर्ष सौ हस्तियों से मुलाकात भी करेंगे. उद्योगपतियों के साथ यूपी में निवेश पर चर्चा होगी, जिससे राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार का अवसर मिल पाएं. वहीं सीएम योगी अपने मुंबई दौरे के दौरान फिल्म जगत की हस्तियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा होगी.

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के इस 'मायावी' कदम से उद्धव ठाकरे के होश उड़े

यमुना अथॉरिटी एरिया के सेक्टर 21 में 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनाई जाएगी. इसका ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं. सीएम के ऐलान के बाद से ही यमुना अथॉरिटी फिल्म सिटी विकसित करने के काम में जुटी हुई है. यमुना अथॉरिटी ने फिल्म सिटी बनाने को लेकर डीपीआर तैयार करने वाली एजेंसी की तलाश में लगी है. इसके लिए 29 अक्टूबर को रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला गया था. इसमें 25 नवंबर को निविदा खोली जानी थी.