logo-image

CM योगी ने कैबिनेट बैठक में अधिकारियों के फोन लाने पर लगाई रोक

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक में अब अधिकारी मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे. कैबिनेट बैठक में अधिकारियों के मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है.

Updated on: 04 Dec 2019, 04:20 PM

लखनऊ:

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक में अब अधिकारी मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे. कैबिनेट बैठक में अधिकारियों के मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि इसी साल जून में मंत्रियों पर कैबिनेट बैठक में मोबाइल लाने पर पाबंदी लगा दी गई थी. अब 6 महीने बाद अफसरों के लिए निर्देश दिए गए हैं. अब कैबिनेट की बैठक में जाने से पहले अधिकारियों को भी मोबाइल बाहर रखना होगा.

यह भी पढ़ें- कानपुर में नशे का इंजेक्शन लगा कर नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप

दरअसल बीते मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार की अहम कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में 34 अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ इस बैठक में एक अहम प्रस्ताव पर चर्चा कर रहे थे. लेकिन इसी बीच सीएम योगी ने एक अधिकारी को मोबाइल का इस्तेमाल करते देखा.

यह भी पढ़ें- Indian Navy Day 2019 : भारत का एक हमला और हफ्ते भर तक जलता रहा कराची

सीएम योगी ने कैबिनेट बैठक के दौरान मोबाइल इस्तेमाल कर रहे अधिकारी को जमकर फटकार लगाने के साथ ही अपना मोबाइल बाहर रख कर आने को कहा. आपको बता दें कि जून में सीएम योगी ने कैबिनेट बैठकों के दौरान मंत्रियों के मोबाइल फोन लाने पर पाबंदी लगा दी थी.

यह भी पढ़ें- खेत में जल रही थी पराली, तहसीलदार पहुंचे और खुद बुझाने लगे

तब कहा गया था कि सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की हैकिंग और जासूसी के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इससे पहले मंत्रियों को माबाइल फोन लाने की अनुमति थी. हालांकि उसे स्विच ऑफ या साइलेंट मोड पर रखना होता था. नई व्यवस्था में मंत्रियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसके लिए टोकन की व्यवस्था की गई है. इसका जिम्मा सामान्य प्रशासन विभाग को दिया गया है. मोबाइल जमा करने पर टोकन मिलता है.