News Nation Logo

हंदवाड़ा में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को 50 लाख की मदद का ऐलान

उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले थे.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 May 2020, 05:56:54 PM
martyr Colonel Ashutosh Sharma

हंदवाड़ा में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

जम्मू-कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है. शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले थे. योगी आदित्यनाथ ने कर्नल आशुतोष के परिवार को 50 लाख रुपये की मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया है कि आने वाले समय में अगर उत्तर प्रदेश का कोई सैनिक शहीद होता है, उसके परिवार 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने हंदवाड़ा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लिखा 'बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता'

बता दें कि आज सुबह उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच जवान शहीद हो गए. हालांकि जवानों ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया. सेना की ओर से बताया गया कि कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चंगीमुल्ला इलाके में एक मकान में आतंकवादियों द्वारा कुछ नागरिकों को बंधक बनाए जाने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाया था.

पांच सैन्य और पुलिस कर्मियों की टीम नागरिकों को छुड़ाने के लिए आतंकवादियों के कब्जे वाले इलाके में घुसी और नागरिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया. सेना ने बताया कि इस प्रक्रिया के दौरान आतंकियों ने भारी गोलीबारी की और इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. लेकिन पांच जवान भी शहीद हो गए, जिसमें कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद के अलावा नायक राजेश, लांस नायक दिनेश औरर एक जम्मू-कश्मीर पुलिस से एसआई शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में कैसे खड़ा हुआ आतंकी संगठन TRF और कौन है इसका आका, जानिए पूरी दास्तां

कर्नल आशुतोष शर्मा 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर थे और उन्हें कश्मीर में दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका था. कर्नल शर्मा उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले थे. कर्नल आशुतोष शर्मा अपने पीछे पत्नी पल्लवी शर्मा और एक बेटी को छोड़ गए हैं. सेना कर्नल शर्मा के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लेकर आएगी.

First Published : 03 May 2020, 05:34:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.