logo-image

मोरारी बापू के रामकथा में राम मंदिर पर बोले CM योगी, 'जल्द मिल सकती है खुशखबरी'

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में आयोजित संत मोरारी बापू की रामकथा का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने राम मंदिर को लेकर एक बड़ी बात कह डाली.

Updated on: 06 Oct 2019, 12:38 PM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में आयोजित संत मोरारी बापू की रामकथा का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने राम मंदिर को लेकर एक बड़ी बात कह डाली. सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अयोध्या विवाद की सुनवाई पर उन्होंने इशारों-इशारों में कहा कि हम सबका विश्वास है कि भगवान राम की शक्ति से आने वाले समय में हमें बहुत अच्छी खुशखबरी मिल सकती है. उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम मर्यादा के आदर्श हैं.

यह भी पढ़ें- UP से घुसपैठियों को निकालने की तैयारी हुई तेज, जानें पूरी खबर

सीएम योगी ने कहा कि प्रभु श्री राम मर्यादा के आदर्श हैं. जीवन में जब भी कोई कष्ट आए तो हमें भगवान राम से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राम प्रत्येक व्यक्ति के घर-घर और सांस में बसे हुए हैं. 1990 में जब रामायण धारावाहिक का प्रसारण हुआ था तब वह बहुत लोकप्रिय हुआ था. ऐसा लग रहा था कि उस समय भक्ति ही राष्ट्र की शक्ति बन गई है.

यह भी पढ़ें- आजम को कोर्ट से झटका, 8 अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज 

इसी भक्ति का प्रचार-प्रसार करने के लिए मोरारी बापू फ्रांस गए थे. वहां पीएम मोदी ने भी मोरारी बापू की कथा सुनी थी. दुनिया में जहां भी भरतवंशी हैं वह बापू की कथा जरूर सुनते हैं. इससे पहले सीएम योगी ने कथावाचक संत मोरारी बापू का सम्मान. सीएम ने मोरारी बापू को मंच से ही रामनवमी की अग्रिम शुमभकामनाएं दीं और जयश्रीराम के नारे के साथ अपनी बात खत्म की.

यह भी पढ़ें- ग्रेनो निवासियों की काली दिवाली, सालों पहले खरीदे प्लॉट पर देने होंगे और पैसे

आपको बता दें कि राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है. इससे पहले मुस्लिम पक्ष अपने उस बयान से भी पीछे हट गया कि अयोध्या का विवादित स्थल के बाहरी हिस्से पर स्थित राम चबूतरा ही भगवान राम का जन्मस्थल है. साथ ही उसने भारतीय पुरातत्व विभाग की उस रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए जिसमें संकेत दिया गया कि यह ढांचा बाबरी मस्जिद से पहले का है.