logo-image

RSS प्रमुख भागवत से मिले CM योगी, दिया शपथ ग्रहण का न्योता

सीएम योगी ने तकरीबन 40 मिनट तक संघ प्रमुख से बातचीत की. उन्होंने संघ प्रमुख को होली के पावन त्योहार की शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने भाजपा की सूबे में बड़ी जीत के लिए आभार व्यक्त किया.

Updated on: 20 Mar 2022, 08:34 AM

highlights

  • गोरखपुर के माधव धाम में हुई मुलाकात
  • काफी अहम मानी जा रही है मुलाकात
  • बीजेपी की जीत के लिए दिया धन्यवाद

गोरखपुर:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के माधव धाम में मुलाकात की. मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) से उनकी यह मुलाकात 40 मिनट चली. 25 मार्च को योगी मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे, उससे पहले यह मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. संघ प्रमुख शनिवार की शाम 4 बजे माधव भवन पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर से निर्धारित समय पर माधव भवन पहुंच गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े प्रांत की दूसरी पारी की शपथ लेंगे. उसके पूर्व संघ प्रमुख से उनकी मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. सर संघ चालक गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं की बैठक उनके कार्यों की समीक्षा करेंगे.

लगभग 40 मिनट हुई बात
सीएम योगी ने तकरीबन 40 मिनट तक संघ प्रमुख से बातचीत की. उन्होंने संघ प्रमुख को होली के पावन त्योहार की शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने भाजपा की सूबे में बड़ी जीत के लिए आभार व्यक्त किया. सामाजिक मुद्दों के साथ ही राजनीतिक मुद्दों पर भी योगी आदित्यनाथ ने मोहन भागवत से चर्चा की. साथ ही शपथ ग्रहण का निमंत्रण भी दिया. 7.40 बजे माधव भवन से सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान कर गए.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड सीएम पर फंसा पेंच, रावत के बाद अब धामी-कौशिक भी दिल्ली पहुंचे

तीन दिन का प्रवास है भागवत का
कार्यक्रम की जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख गोरखपुर से मंगलवार को प्रस्थान करेंगे. 20 और 21 मार्च को मोहन भागवत संघ की संगठन श्रेणी और जागरण श्रेणी की बैठक लेंगे. इसमें प्रान्त कार्यकारिणी शामिल होगी. यह बैठकें माधव भवन में होगी. सरसंघचालक गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं की बैठक में उनके कार्यो की समीक्षा करेंगे. अंतिम दिन 22 मार्च को सायं काल गुरु गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह में संघ एवं विचार परिवार के कार्यकर्ताओं के परिवार के साथ कुटुंब प्रबोधन के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. मंगलवार की शाम 5 बजे गुरु गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गोरखपुर महानगर इसका आयोजन करेगा. प्रान्त प्रचारक सुभाष जी के निर्देशन में प्रान्त सह व्यवस्था प्रमुख हरे कृष्ण सिंह, विभाग कार्यवाह आत्मा सिंह एवं भाग बौद्धिक प्रमुख संकर्षण जी के नेतृत्व में कार्यकर्ता इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी में लगे हैं.