News Nation Logo
Banner

सीएम योगी को मिल रही हैं सैकड़ों माता-पिता की दुआएं, जानिए क्या है पूरा मामला

कोरोना लॉकडाउन के दौरान राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के हजारों छात्रों को योगी सरकार ने निकाल लिया है. इनमें सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर के भी 334 छात्र हैं.

Written By : दीपक श्रीवास्तव | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Apr 2020, 01:00:22 PM
Yogi Adityanath

सीएम योगी को मिल रही हैं सैकड़ों माता-पिता की दुआएं, जानिए पूरा मामला (Photo Credit: फाइल फोटो)

गोरखपुर:  

कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के दौरान राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के हजारों छात्रों को योगी सरकार ने निकाल लिया है. इनमें सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर के भी 334 छात्र हैं. जब यह छात्र गोरखपुर पहुंचे तो उनके माता-पिता के चेहरे खिल उठे. बच्चों और उनके माता-पिता को समझ नहीं आ रहा था कि वे किस प्रकार सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का धन्यवाद करें. दीनदयाल उपाध्याय, गोरखपुर विश्वविद्यालय में उर्दू विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर, डॉ. महबूब हसन कहते हैं कि मेरे परिवार के भी दो बच्चे कोटा, राजस्थान में पिछले वर्ष प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए गए हुए थे.लॉकडाउन होने के कारण वे भी कोटा में फंस गए. 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: बहराइच में 8 और श्रावस्ती में 3 कोरोना पॉजिटिव मिले, मचा हड़कंप

सैकड़ों मां-बाप अपने बच्चों की फिक्र में इधर-उधर भटक रहे थे कि कहीं से कोई प्रबंध हो जाए, ताकि बच्चों को घर लाया जा सके. मगर लॉकडाउन की सख्ती के कारण सभी बेबस थे. ऐसी नाजुक स्थिति में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों और उनके माता-पिता की तकलीफ को अपनी तकलीफ समझा और 300 बसें भेजकर प्रदेश के 10 हजार बच्चों को उनके घरों तक पहुंचाने का निर्णय लिया. मुख्यमंत्री के इस कदम की चारों तरफ़ खूब सराहना हो रही है. अपने बच्चों को घरों में पाकर सभी बहुत खुश हैं.

डॉ. महबूब हसन ने आगे कहा कि आज सुबह मैंने घर पहुंचे बच्चों और उनके माता-पिता से बात की तो वे सभी भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े, उनकी भावुकता भरी बातों ने मुझे भी भावुक कर दिया. योगी को दिल से दुआएं देते हुए सभी ने उनका शुक्रिया अदा किया. बच्चों के माता-पिता ने कहा कि गृहस्थ जीवन से दूर सन्यासी होते हुए भी सीएम योगी ने हजारों माताओं की ममता एवं पीड़ा को महसूस किया और प्रदेश के मुखिया होने का अपना फर्ज अदा किया.

यह भी पढ़ें: Covid-19: फिच रेटिंग्स ने भारत की जीडीपी ग्रोथ को लेकर जारी किया ये अनुमान, जाने क्या होगा असर

डॉ. महबूब हसन ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए सभी छात्र-छात्राओं के खाने-पीने व उनकी जांच की अच्छी व्यवस्था की गई थी बच्चों को कहीं कोई तकलीफ नहीं हुई. इस कदम के लिए सीएम योगी को सैकड़ों माता-पिता अपनी दुआएं दे रहे हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 23 Apr 2020, 12:33:21 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.