logo-image

CM योगी ने ललितपुर में किया विकास कार्यों का निरीक्षण, वरीयता पर जल जीवन मिशन

ललितपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिनी दौरे पर रविवार को ललितपुर पहुंचे। झांसी में शनिवार को विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात्रि विश्राम किया

Updated on: 08 May 2022, 06:26 PM

नई दिल्ली:

ललितपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिनी दौरे पर रविवार को ललितपुर पहुंचे। झांसी में शनिवार को विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात्रि विश्राम किया। इसके बाद रविवार को सुबह झांसी के सर्किट हाउस से दतिया, मध्य प्रदेश के लिए प्रस्थान किया। वहां पर पीतांबरा पीठ में मुख्यमंत्री ने मां बगुलामुखी की पूजा-अर्चना की तथा महाभारत कालीन वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया, इसके के बाद वापिस झाँसी पहुँचे और फिर ललितपुर का रुख किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ललितपुर में विकास से जुड़ी कई निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। यहां के कचरौंदा बांध के साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन परियोजना का निरीक्षण किया। इस प्रोजेक्ट से 62 गांव के 1.45 लाख ग्रामीणों को नल से पेयजल मिलेगा। इस परियोजना का कार्य 174 करोड़ की लागत से हो रहा है।

पुलिस लाईन सभागार में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करने के बाद विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा..

ललितपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन के सभागार में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके बाद यहां पर विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की  ललितपुर के थाना प्रांगण में दुष्कर्म पीडि़त बच्ची के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज दिखाई दिये। शनिवार को मंडलीय समीक्षा में उन्होंने ललितपुर के एसपी को भी इस प्रकरण पर फटकार लगाई थी। मोरारी बापू की कथा में हुए शामिल हुए सीएम योगी, कहा- यूपी में रामराज्य, श्रीराम का जीवन सभी के लिए प्रेरणा।

मोरारी बापू का लिया आशीर्वाद..
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन सभागार में बैठक के बाद किसी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद मोरारी बापू की कथा में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे आप सबके बीच आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।


यूपी में रामराज्य...

उन्होंने कहा कि यूपी में रामराज्य है। रामराज्य का अर्थ ही होता है 'कोई भेदभाव ना हो।' सरकार बिना भेदभाव काम कर रही है। अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। श्रीराम का जीवन सभी के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में लोगों के लिए राशन की व्यवस्था की गई। सभी को फ्री वैक्सीन, फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा दी। उन्होंने ने कहा कि बॉडर पर जवान तोप लेकर सीमा पर जायेगा और वो तोप बुंदेलखंड में बनी होगी। उन्होंने मंच से दिसम्बर तक जल जीवन मिशन परियोजना के माध्यम से बुन्देलखण्ड के हर घर मे Ro का पानी (साफ और स्वच्छ पानी) व किसान के खेतो तक सिंचाई के लिए पानी भेजने की भी बात कही है।