News Nation Logo
Banner

कानपुर में बच्ची की हत्या, CM योगी ने कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र में दीपावली की रात कथित रूप से काला जादू और तंत्र-मंत्र के लिये छह साल की एक दलित लड़की की हत्‍या कर दी गई.

Bhasha | Updated on: 15 Nov 2020, 10:57:47 PM
yogi adityanath

yogi adityanath (Photo Credit: फाइल फोटो)

कानपुर/लखनऊ:

कानपुर जिले के घाटमपुर क्षेत्र में दीपावली की रात कथित रूप से काला जादू और तंत्र-मंत्र के लिये छह साल की एक दलित लड़की की हत्‍या कर दी गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए लड़की के परिजन को पांच लाख रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए और कहा कि प्रदेश सरकार प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवायी कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाएगी. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) डॉक्‍टर प्रीतिंदर सिंह ने रविवार को बताया कि घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के भदरस गांव के रहने वाले एक परिवार में शनिवार को दीपावली की पूजा की तैयारी चल रही थी तभी अचानक उनकी छह वर्षीय बेटी लापता हो गई.

उन्होंने बताया कि परिजनों को जब बेटी नहीं दिखी तो उसकी तलाश शुरू हुई और रविवार सुबह मंदिर के पास से गुजर रहे ग्रामीणों ने बच्‍ची का शव देखा. एक अन्‍य अधिकारी ने बताया कि लड़की के शरीर पर लगे चोट के निशान से पता चलता है कि उसकी हत्‍या धारदार हथियार से की गई है. उन्होंने बताया कि लड़की के हाथ और पैर में रंग लगा था और एक चप्‍पल और कपड़े समेत उसका सामान भी पेड़ के पास से बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि इस सिलसिले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. तंत्र-मंत्र के लिए लड़की की हत्‍या के संदर्भ में डीआईजी ने बताया कि इसकी पुष्टि के लिए वैज्ञानिक साक्ष्‍य जुटाने को फॉरेंसिक विशेषज्ञों और खोजी कुत्‍तों की मदद ली जा रही है.

उन्‍होंने बताया कि शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है और चिकित्‍सकों की एक टीम पोस्टमॉर्टम करेगी एवं पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए भी कहा गया है. सिंह ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को संदेह के आधार पर को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्ची की हत्या की घटना में अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं. योगी ने कहा है कि प्रदेश सरकार प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवायी कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाएगी. 

First Published : 15 Nov 2020, 10:57:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CM Yogi Yogi Adityanath Girl

वीडियो