logo-image

पीलीभीत बना यूपी का पहला कोरोना मुक्त जिला, सीएम योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश का पीलीभीत कोरोना मुक्त जिला बन गया है. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इलाज के बाद अब तक 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

Updated on: 14 Apr 2020, 06:53 PM

पीलीभीत:

उत्तर प्रदेश का पीलीभीत यूपी का पहला कोरोनामुक्त जिला बन गया है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है. यहां कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए थे. अब यहां उन्हें ठीक कर घर भेज दिया गया है. फिलहाल पीलीभीत में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नहीं है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है.

यह भी पढ़ेंः चीन को ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी की चेतावनी, लॉकडाउन को लेकर दिया ये बयान

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 550 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 47 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 41 जनपद कोरोना वायरस से प्रभावित हुए हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि 550 में से 307 तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

यह भी पढ़ेंः ट्रंप की चेतावनी, कोरोना वायरस पर चीन ने दी गलत सूचना तो भुगतने होंगे दुष्परिणाम

3 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 मई तक पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के मामले नहीं हैं वहां 20 अप्रैल के बाद कुछ रियायतें दी जा सकती हैं.