logo-image

CM योगी ने किया अखिलेश यादव को फोन, दोनों ने की एक दूसरे की शिकायत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को फोन किया. योगी आदित्यनाथ ने फोन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने का मुद्दा उठाया.

Updated on: 09 Mar 2020, 12:12 PM

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को फोन किया. योगी आदित्यनाथ ने फोन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे पर सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए जाने का मुद्दा उठाया तो वहीं अखिलेश यादव ने भी उनके कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने के मामला उठाया. दोनों के बीच करीब 4 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, 17 मार्च को कार्यक्रम में होना था शामिल

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी और चित्रकूट दौरे के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए थे. इसी को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को फोन किया. योगी ने प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने के मामले पर अपना विरोध जताया. मुख्यमंत्री योगी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अखिलेश यादव से सपा कार्यकर्ताओं को समझाने की अपील की. दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने भी बातचीत में अपने कन्नौज दौरे पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने का मुद्दा उठाया. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे लोगों को परेशान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के मुजरियों की नई चाल, क्या एक बार फिर टलेगी फांसी!

आजम खान पर कार्रवाई से अखिलेश नाराज
समाजवादी पार्टी के महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान पर कार्रवाई को लेकर भी अखिलेश यादव खासे नाराज हैं. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो बर्थ सर्टिफिकेट मामले में आजम खान उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी तंजीन फातिमा को कार्रवाई करते हुुए जेल भेज दिया गया है. आजम खान को परिवार सहित जेल भेजे जाने से अखिलेश यादव काफी नाराज हैं. उन्होंने इसे बदले की राजनीति बताया है.