logo-image

Yogi Cabinet Expansion: ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान समेत इन्हें मिलेगी योगी मंत्रिमंडल में जगह, आज शाम शपथ ग्रहण

CM Yogi Cabinet: मंगलवार (5 मार्च) को ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जा सकती है.

Updated on: 05 Mar 2024, 01:42 PM

highlights

  • यूपी में योगी कैबिनेट का विस्तार आज
  • राजभर और दारा चौहान बनेंगे मंत्री
  • RLD के एक विधायक को बनाया जाएगा मंत्री

नई दिल्ली:

UP Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में आज (मंगलवार) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. जिन्हें आज योगी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा उनमें ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान का नाम शामिल है.  जानकारी के मुताबिक, शाम पांच बजे मंत्री शपथ ले सकते हैं. ओमप्रकाश राजभर और दारा चौहान के अलावा बीजेपी विधायक सुनील शर्मा को भी मंत्री बनाया जाएगा. इनके अलावा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के कोटे से अनिल कुमार का नाम भी मंत्रिपरिषद में शामिल होने के लिए सामने सामाया है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मंगलवार को हनुमान जी की कृपा से इन 2 राशियों को होगा लाभ, जाने आज का राशिफल

कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं ओमप्रकाश राजभर

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार (5 मार्च) को ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जा सकती है. वहीं रालोद के खेमे से अनिल कुमार को भी मंत्री बनाया जाएगा. इसके अलावा बीजेपी के खेमे से सुनील शर्मा मंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंगलवार शाम को राजधानी लखनऊ लौट रही है. उनके लखनऊ लौटने के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और सरकार के अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद के पद से दिया इस्तीफा, सभापति ने किया स्वीकार

अनिल कुमार को भी बनाया जा सकता है मंत्री

मंगलवार को होने जा रहे योगी मंत्रिमंडल के विस्तार में आरएलडी से भी एक मंत्री बनाए जाने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि मुजफ्फरनगर की पुरकाजी विधानसभा सीट से आरएलडी विधायक अनिल कुमार को योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सरगर्मी शुरू हो गई है. ऐसे में यूपी में भी आम चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. सोमवार को जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने भी लोकसभा की दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को 195 नामों की सूची जारी की. आरएलडी ने बिजनौर सीट से चंदन चौहान को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं बागपत सीट से डॉ राजकुमार सांगवान को उम्मीदवार बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति ने ठोका मुकदमा, प्रेमी सचिन मी​णा को भेजा नोटिस

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास प्राधिकरणों को आम आदमी की सुविधा को प्राथमिकता देने के साथ प्राधिकरणों को आय की नई संभावनाएं तलाशने की बात कही. सोमवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर सहारनपुर, मिर्जापुर, बांदा, बस्ती, अमरोहा और फिरोजाबाद की महायोजना-2031 के प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होने नियोजित विकास के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. सीएम को हवाले से सरकारी बयान में कहा गया कि विकास प्राधिकरणों का उद्देश्य सुनियोजित, संतुलित और तेज विकास को दिशा देना है.