logo-image

योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर मुहर, दोनों डिप्टी सीएम भी लड़ेंगे इलेक्शन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में मंथन जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर मुहर लगी है.

Updated on: 13 Jan 2022, 04:10 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी में मंथन जारी है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर मुहर लगी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) शुक्रवार या शनिवार को यूपी में उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है. News Nation ने सबसे पहले बताया है कि सीएम योगी अयोध्या से लड़ सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) सिराथू सीट से और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) लखनऊ विधानसभा के किसी भी सीट से लड़ सकते हैं. पहले फेज की लिस्ट में ये तीनों नाम सबसे ऊपर होंगे.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के एक और मंत्री ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान के बाद एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद धर्म सिंह सैनी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की. धर्म सिंह सैनी बीजेपी सरकार में आयुष मंत्री थे.