logo-image

अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व होगा महाकुंभ 2025 : नन्दी

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बताया कि देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए आस्था, सभ्यता एवं संस्कृति के सबसे बड़े केंद्र महाकुंभ मेला 2025 का आयोजन कुंभ मेला 2019 से भी ज्यादा दिव्य और भव्य होगा.

Updated on: 20 Aug 2022, 07:59 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बताया कि देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए आस्था, सभ्यता एवं संस्कृति के सबसे बड़े केंद्र महाकुंभ मेला 2025 का आयोजन कुंभ मेला 2019 से भी ज्यादा दिव्य और भव्य होगा. महाकुंभ 2025 को अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व बनाने के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जल्द ही युद्धस्तर पर तैयारी शुरू होने जा रही है. देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सनातन धर्म प्रेमियों को आमंत्रित किया जाएगा. 

मंत्री नन्दी ने बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में जल्द ही महाकुंभ मेला 2025 के भव्यता और दिव्यता के स्वरूप को निर्धारित करने के लिए प्रयागराज में महाकुंभ मेला 2025 की एक बड़ी बैठक होगी. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 5 कालिदास स्थित मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को मुलाकात करने के बाद यह बातें कही. मंत्री नन्दी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से यह जानकारी दी. 

मंत्री नन्दी ने नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के शिल्पकार, 25 करोड़ प्रदेशवासियों के चेहरों पर समृद्धि और खुशहाली की मुस्कान लाने के लिए सतत समर्पित, प्रदेश के कर्मठ और कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भुवनमोहन प्रभु श्रीकृष्ण के प्राकट्य दिवस की शुभकामनाएं दीं.

मंत्री नन्दी ने कहा कि मुख्यमंत्री के यशस्वी नेतृत्व में प्रदेश की अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन डालर इकोनॉमी बनने की ओर तेजी से अग्रसर है. तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के सफल आयोजन के बाद 2023 की शुरुआत में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की मेज़बानी करने जा रहा है. आज चुस्त-दुरुस्त क़ानून व्यवस्था व इण्डस्ट्री फ़्रेंडली नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश इंडस्ट्रियलिस्ट और इंवेस्टर्स के लिए “इन्वेस्टमेंट हब” बनकर उभरा है.

मंत्री नन्दी के कहा कि संगम नगरी प्रयागराज में आगामी महाकुंभ का आयोजन अविस्मरणीय एवं अभूतपूर्व होने जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ को भव्य और दिव्य बनाने के लिए अभी से युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू हों इसके लिए जल्द ही एक बड़ी बैठक की जाएगी. आज पूरी दुनिया में रहने वाले सनातनी उत्तर प्रदेश की पौराणिक और आध्यात्मिक विरासत को संवरते हुए देखकर गदगद हैं. मुख्यमंत्री से विभिन्न विभागीय विषयों पर भी बहुमूल्य मार्गदर्शन प्राप्त किया.