logo-image

CM योगी ने गोपाष्टमी के अवसर पर गो शेल्टर पर पूजा-अर्चना की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोपाष्टमी के अवसर पर एक गाय के आश्रय स्थल पर पूजा-अर्चना की. उन्होंने मिर्जापुर के टांडा में जाकर गौ शेल्टर में पूजा की.  

Updated on: 22 Nov 2020, 05:39 PM

मिर्जापुर:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोपाष्टमी के अवसर पर एक गाय के आश्रय स्थल पर पूजा-अर्चना की. उन्होंने मिर्जापुर के टांडा में जाकर गौ शेल्टर में पूजा की. वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल में गऊ कैबिनेट की पहली बैठक की. राज्य सरकार ने राज्य में गायों की सुरक्षा के लिए कैबिनेट का गठन करने का निर्णय लिया है. शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के बाद कहा कि पशुओं से संबंधित विभागों के मंत्री और प्रमुख सचिव मिलकर गौ रक्षा और संवर्धन के लिए काम करेंगे. इस मुद्दे को केवल पशुपालन विभाग द्वारा ही नहीं देखा जा सकता है. गायों के संरक्षण के लिए गऊ कैबिनेट गठित की जाएगी.

 

सीएम योगी आदित्यनाथ की आरएसएस के नेताओं से मुलाकात पूरी हुई. करीब एक घंटे सीएम योगी गौहनिया के वशिष्ठ वात्सल्य ग्लोबल स्कूल में रहे. सीएम योगी ने सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत और सर सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से मुलाकात की. चाय पर आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारियों से सीएम योगी ने चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर की दिव्यता और भव्यता बढ़ाने पर चर्चा हुई. लव जिहाद पर यूपी में लाए जा रहे कानून सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई.