News Nation Logo

BREAKING

27.5 लाख श्रमिकों को मिली राहत, CM योगी आदित्यनाथ ने खातों में भेजे 611 करोड़ रुपये

उधर, कोरोना के कारण लॉकडाउन में देशभर में यूपीवासियों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने बड़ी पहल की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 30 Mar 2020, 11:03:48 AM
CM Yogi

बड़ी राहत; योगी ने 27.5 लाख श्रमिकों के खातों में भेजे 611 करोड़ रुपये (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:

कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में 14 अप्रैल तक घोषित लॉकडाउन (Lockdown) के कारण रोजमर्रा की चीजों के लिए जूझ रहे गरीब मजदूरों को उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज मनरेगा योजना के तहत राज्य के 27.5 लाख श्रमिकों के बैंक खाते में सीधे 611 करोड़ रुपये भेज दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने योजना-सम्मेलन के माध्यम से उन श्रमिकों से बातचीत की और उन्हें योजना की जानकारी भी दी.

यह भी पढ़ें: 'मन की बात' में शख्स ने मांगी थी फिट रहने की Tips, पीएम मोदी ने शेयर की ये वीडियो

उधर, कोरोना के कारण लॉकडाउन में देशभर में यूपीवासियों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने बड़ी पहल की है. मुख्यमंत्री ने काम करने गए उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है. देश के अन्य मुख्यमंत्रियों को भी यूपी वासियों का ध्यान रखने के लिए पत्र लिखकर अनुरोध किया है. गौरतलब है कि सीएम योगी कोरोना से जंग में खुद फील्ड में उतर कर परेशान लोगों की समस्याएं निपटा रहे हैं.

योगी ने पत्र में लिखा, 'मैं आश्वस्त करता हूं कि इस संकट काल में उत्तर प्रदेश की भूमि पर निवासित प्रत्येक व्यक्ति की हर सम्भव मदद की जाएगी और उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित करते हुए उनके स्वास्थ्य का भी पूर्ण ध्यान रखा जाएगा.' पत्र में उस राज्य के नोडल अधिकारियों के नाम और नंबर का उल्लेख किया गया है. पत्र में योगी ने बताया है कि प्रदेश के प्रत्‍येक व्‍यक्ति को रोजमर्रा की वस्तुओं की प्रशासन के माध्यम से डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Lockdown: रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा दोगुना इंटरनेट डेटा

उन्होंने आगे लिखा, 'राज्य सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश मूल के व्यक्तियों की सहायता हेतु राज्यवार वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है. यही अधिकारी संबंधित राज्य के ऐसे निवासी, जो उत्तर प्रदेश में रहते हैं या लॉकडाउन के कारण वापस नहीं आ पा रहे हैं, उनकी भी सहायता करेंगे. इन अधिकारियों से आपकी सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के समन्वय हेतु सम्पर्क किया जा सकता है. मुझे आशा है कि हम सभी मिलकर आपसी सद्भाव व समन्वित प्रयास से इस महामारी पर अवश्‍य विजय प्राप्त करेंगे.'

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 30 Mar 2020, 10:36:07 AM