News Nation Logo
Banner

Good News : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने श्रमिक विद्या कैश ट्रांसफर योजना का किया शुभारंभ

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अंतरराष्‍ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर बाल श्रमिक विद्या योजना कंडीशनल कैश ट्रांसफर योजना का शुभारंभ किया.

Written By : रतिश शिवम त्रिवेदी | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 12 Jun 2020, 05:03:57 PM
yogi adityanath

सीएम योगी आज श्रमिक विद्या कैश ट्रांसफर योजना का शुभारंभ करेंगे (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अंतरराष्‍ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर बाल श्रमिक विद्या योजना कंडीशनल कैश ट्रांसफर योजना का शुभारंभ किया. सुबह 10 बजे 5 कालिदास मार्ग पर एक कार्यक्रम में इस योजना का शुभारंभ किया गया. इस योजना के अंतर्गत बालकों को ₹1000 एवं बालिकाओं को 1200 ₹ प्रतिमाह दी जाएगी. कक्षा 8, 9 और 10 पास करने पर ₹6000 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. संगठित-असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले 8 से 18 साल के कामकाजी किशोर बच्चों किशोरियों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इस मौके पर श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल मन्नू कोरी भी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें : मथुरा जिले में फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी पाने वाला फरार शिक्षक गिरफ्तार

दूसरी ओर, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्‍यमंत्री आवास पर 10:30 बजे समीक्षा बैठक भी बुलाई है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ टीम-11 के अफसरों के साथ प्रदेश के हालात की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के 480 नए मरीज, 12088 लोग संक्रमित, अब तक 345 मौतें

बैठक में उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर भी चर्चा होगी और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने पर जोर दिया जाएगा. आज प्रदेश के सभी जिलों के नारी निकेतन, अनाथालय और ओल्ड एज होम से सैम्पल लेकर जांच की जाएगी. बैठक में मुख्यमंत्री रेंडम जांच और सैम्पलिंग को लेकर भी दिशा-निर्देश देंगे. इसके अलावा सीएम योगी आदित्‍यनाथ निगरानी समितियों के कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे.

First Published : 12 Jun 2020, 09:10:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो