logo-image

CM योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश के सांसदों से की बात, किया ये आह्वान

कोरोना संक्रमण से फैले महामारी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी सांसदों और विधायकों से मदद मांगी है. साथ ही उनसे कहा कि इस महामारी में अपना सहयोग दें.

Updated on: 05 Apr 2020, 04:18 PM

लखनऊ:

सीएम योगी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सांसदों से बात की. इस दौरान उन्होंने सांसदों से अपील की कि वे शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों से जनता का लाभांवित होना सुनिश्चित करें. कोरोना संक्रमण से फैले महामारी को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी सांसदों और विधायकों से मदद मांगी है. साथ ही उनसे कहा कि इस महामारी में अपना सहयोग दें. वैश्विक महामारी COVID-19 के संदर्भ में इससे पहले उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रदेश के माननीय विधायकों से संवाद स्थापित किया था. प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा इस महामारी से लड़ने एवं जनकल्याण हेतु आरम्भ किये गए कार्यों में सम्पूर्ण रूप से सहयोग देने का आह्वान किया. उन्होंने सभी विधायकों से अपील की थी कि एक-एक करोड़ रुपये कोविड केयर फंड में जमा करें.

यह भी पढ़ें- 15 अप्रैल से UP में चरणों में हटेगा लॉकडाउन, CM योगी ने दिए संकेत, जमातियों को लेकर कही ये बात

15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटा दिया जाएगा

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि राज्य में 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी ने संसद के सदस्यों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग की और उनसे लोगों के बड़ी संख्या में इकट्ठा न होने और सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन करना जारी रखने के लिए सहयोग की मांग की. उन्होंने लॉकडाउन के बाद की स्थिति के बारे में भी निर्वाचित प्रतिनिधियों से सुझाव भी मांगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने लॉकडाउन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए.

यह भी पढ़ें- वाराणसी में मोदी किट को लेकर आपसी झड़प, पथराव में इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल

जमातियों के खिलाफ एक्शन शुरू

उन्होंने आगे कहा कि 275 व्यक्तियों में कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया. पिछले तीन दिनों में कोरोना के अधिकतम मामले रिपोर्ट किए गए. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के कारण स्थिति संवेदनशील बनी हुई है. राज्य सरकार ने अब तक राज्य में तबलीगी जमात के 1,499 सदस्यों की पहचान की थी. इनमें से 132 जमातियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने स्थिति को बिगाड़ने और अराजकता पैदा करने की कोशिश की लेकिन सरकार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर रही है.