logo-image

CM योगी आदित्यनाथ बोले- कोरोना की रोकथाम के लिए अभी भी सतर्कता और सावधानी जरूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) के नियंत्रण के लिए प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए आगे भी इसी गति से कार्य किए जाने पर बल दिया है.

Updated on: 03 Nov 2020, 07:51 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड-19 (Covid-19) के नियंत्रण के लिए प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए आगे भी इसी गति से कार्य किए जाने पर बल दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने के लिए अभी भी पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि त्योहारों को मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग बाजारों में खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराना आवश्यक है. सभी सावधानियां बरतते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति कोरोना करियर न बनने पाए. साथ ही उन्होंने पर्वों और त्योहारों के दृष्टिगत पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने आगे कहा कि सैनिटाइजेशन, एंटीलार्वा रसायनों का छिड़काव एवं फॉगिंग के कार्य नियमित तौर पर किए जाएं. गो-आश्रय स्थलों पर भी साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करें. आलू, प्याज के दामों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए. सभी क्रय केंद्रों पर पूरी पारदर्शिता के साथ धान खरीद की जाए, किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे में कर दिया जाए.