logo-image

CM योगी आदित्यनाथ बोले- जय श्रीराम पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में चलेगा, जो...

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ योगी सरकार के चार साल पूरा होने पर आयोजित न्यूज स्टेट के कॉन्क्लेव में पहुंचे. सीएम योगी आदित्यनाथ के मंच पर पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगने लगे.

Updated on: 07 Mar 2021, 07:49 AM

उत्तर प्रदेश:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ योगी सरकार के चार साल पूरा होने पर आयोजित न्यूज स्टेट के कॉन्क्लेव में पहुंचे. सीएम योगी आदित्यनाथ के मंच पर पहुंचते ही जय श्रीराम के नारे लगने लगे. न्यूज नेशन के वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया के सवालों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेबाकी से जवाब दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो राम का द्रोही है उसे कहीं जगह नहीं मिलेगी. योगी ने कहा कि जय श्रीराम उत्तर प्रदेश में भी चलेगा, पश्चिम बंगाल में भी चलेगा, पूरे देश में चलेगा. कुछ लोग जय श्रीराम का विरोध करते थे, देख लिजिए आज उनकी क्या दुगर्ति है.  बंगाल की जनता यह कर चुकी है कि जो श्रीराम के साथ होगा वे उन्हीं के साथ होंगे. श्रीराम बोलने पर रोक न लगाए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमलोगों ने पिछले 4 साल के दौरान प्रदेश के अंदर और गांव-गरीब, महिलाओं समेत विभिन्नत तबकों की सुविधाओं के लिए कार्ययोजना तैयार की थी, उसे हमें पूरी ईमानदारी लागू करना था. 2017 में सत्ता मिला तो सरकार का खजाना खाली था. इस पर हमारे पास सिर्फ एक विकल्प बचा था कि साधन उत्तर प्रदेश में ही बढ़ाना है. 

उन्होंने आगे कहा कि वैट 49 हजार करोड़ मिलता था, लेकिन हमने इसे एक हजार करोड़ बढ़ा दिया. एक्साइड 12 हजार करोड़ से बढ़कर 36 हजार करोड़ हो गया है. जो पैसा नेताओं के जेब में जाता था उसे हमने रोजकोष में जमा कराया. दो लाख करोड़ बजट 5 हजार करोड़ तक पहुंचा. आने वाले समय उत्तर प्रदेश और अच्छे ढंग से प्रगति करेगा. प्रदेश के विकास में पैसा खर्च हो रहा है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मार्च 2017 में जब हम आए थे, तो सभी विभागों की नौकरियों को कोर्ट के माध्यम से स्टेट कराए गए थे. हमने 4 लाख रोजगार दिया है. निजी निवेश से 35 लाख युवाओं को रोजगार मिला. आज उत्तर प्रदेश देश की दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में खड़ा है. हर अच्छे कार्य का विरोध होता है. आबाजी बढ़ी, लेकिन बेरोजगारी की दर में कमी आई है.

उन्होंने आगे कहा कि 2017 के मुकाबले रोजगार बढ़ा है. मार्च 2017 हर सरकारी भर्ती अदालत से स्टे थी. प्रदेश के अंदर 4 लाख नोजवानों को सरकारी नौकरी दी. ईज ऑफ डूंइंग सुगम की. रैंकिंग 2016 में 14वें स्थान पर थे. अब पहला है. 36 कार्यालय में निवेशक नहीं जाएगा. एक जगह आवेदन करेगा उसे उसकी जरूरतें पूरी कर रहे. कानून व्यवस्था को बेहतर लागू किया. जीरो टॉलरेंस पर काम किया. बेहतर परिणाम सामने हैं. तीन लाख करोड़ निजी निवेश हुए. 35 लाख निजी निवेश से नौकरी मिली.