logo-image

सीएम योगी का विपक्ष को जवाब- चार साल में यूपी को बनाया दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि चार वर्षों में उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. उन्होंने कहा कि 2015-16 में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में उत्तर प्रदेश 14वें स्थान पर था आज दूसरे स्थान पर है.

Updated on: 03 Mar 2021, 03:19 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अर्थव्यवस्था को लेकर खासा चर्चा में हैं. बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कई मुद्दों पर विपक्ष को जबाव दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कामों का असर अब दिखने लगा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि चार वर्षों में उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. उन्होंने कहा कि 2015-16 में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में उत्तर प्रदेश 14वें स्थान पर था आज दूसरे स्थान पर है. 2015-16 में देश की पांचवी अर्थव्यवस्था था और कुल जीडीपी 10.90 लाख करोड़ रुपये थी. 4 वर्षों में उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. अब यहां की जीडीपी बढ़कर 21.73 लाख करोड़ की हो गई है.  

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2022 के बाद जब हम लोग फिर से सरकार बनाएंगे तब उत्तर प्रदेश देश की पहली अर्थव्यवस्था बनेगा. हम इसके लिए काम करने जा रहे हैं. 2015-16 में प्रति व्यक्ति आय 43 हजार रुपये थी जो 4 वर्षों के बाद आज लगभग 95 हजार रुपये है. ये दुनिया की वित्तीय संस्थाओं के आंकड़े हैं.

सपा पर भी साधा निशाना
योगी आदित्यनाथ ने कहा, कल हाथरस में भी साबित हुआ है. सोशल मीडिया में दिनभर चल रह था कि ये टोपी वाला कौन है. हाथरस की घटना ने इस टोपी को फिर से कटघरे में खड़ा किया है. कल हाथरस में जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई क्या समाजवादी पार्टी का उन अपराधियों से कोई संबंध नहीं है?'' उन्होंने कहा कि ''मैं पूछना चाहता हूं कि हर अपराधी के साथ समाजवादी शब्द क्यों जुड़ जाता है? ये कौन सी मजबूरी है? आज वहां सपा की एक रैली है और रैली के पोस्टर उस अपराधी के द्वारा लगाए गए हैं और सपा के नेताओं के साथ लगाए गए हैं. ये क्या साबित करता है?'' गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में सोमवार शाम बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने वाले पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि आरोपी छेड़छाड़ का केस वापस लेने के लिए पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहा था. मृतक की बेटी ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.