logo-image

कश्मीर भारत में है, तो उसके पीछे श्यामा प्रसाद मुखर्जी का संघर्ष और बलिदान: सीएम योगी

आज जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 122वीं जयंती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 06 Jul 2022, 02:49 PM

highlights

  • सीएम योगी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि
  • सीएम योगी ने उनकी प्रतिम पर अर्पित किये पुष्प
  • एक सच्चे सेनानी की तरह उन्होंने काम किया: योगी

लखनऊ:

आज जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 122वीं जयंती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. माल्यार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी के साथ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित कई अन्य बीजेपी नेता और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर मैं प्रदेश शासन की तरफ से भारत माता के इस सपूत को उनकी सेवाओं के लिए कोटि कोटि नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. वे महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता सेनानी, वरिष्ठ समाजसेवी थे. 

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने पूरा किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा कि कश्मीर अगर आज भारत का हिस्सा है तो उसके पीछे श्यामा प्रसाद मुखर्जी का संघर्ष और बलिदान है. उन्होंने आज़ाद भारत में नारा दिया कि एक देश में 2 प्रधान, 2 विधान और 2 निशान नहीं चलेंगे. उस सपने को PM मोदी के नेतृत्व में पूरा करने में मदद मिली है.

ये भी पढ़ें: CAG का खुलासा-केजरीवाल के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुनाफ़े में चल रही है दिल्ली सरकार

सच्चे सेनानी थे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 122 वीं जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल परिसर में लगी उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक सच्चे सेनानी की तरह उन्होंने काम किया.